'सरकार की उपलब्धियों का प्रचार-प्रसार करें', BJP सांसदों से बोले PM मोदी

केंद्र में भाजपा नीत राजग सरकार के कार्यकाल के दो वर्ष करीब होने के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुद्रा योजना, एलपीजी कवरेज में वृद्धि, गांवों में विद्युतिकरण समेत अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं का जिक्र किया और भाजपा सांसदों से इस सफलता की कहानी को लोगों तक पहुंचाने को कहा।

'सरकार की उपलब्धियों का प्रचार-प्रसार करें', BJP सांसदों से बोले PM मोदी

नई दिल्ली : केंद्र में भाजपा नीत राजग सरकार के कार्यकाल के दो वर्ष करीब होने के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुद्रा योजना, एलपीजी कवरेज में वृद्धि, गांवों में विद्युतिकरण समेत अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं का जिक्र किया और भाजपा सांसदों से इस सफलता की कहानी को लोगों तक पहुंचाने को कहा।

भाजपा संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार लोगों की उम्मीदों और आकांक्षाओं को पूरा करने को प्रतिबद्ध है। बैठक में प्रधानमंत्री के अलावा पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और सरकार एवं पार्टी के शीर्ष नेताओं ने हिस्सा लिया।

संसदीय पार्टी की बैठक के बाद संसदीय कार्य राज्य मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि भाजपा संसदीय दल की बैठक के दौरान वीवीआईपी हेलीकाप्टर घोटाले का विषय भी उठा जिसको लेकर भाजपा, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को निशाना बना रही है। इस विषय पर राज्यसभा में कल यानी बुधवार को चर्चा हो सकती है और लोकसभा में यह विषय छह मई को चर्चा के लिए आ सकता है। बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने जनसंघ के नेता बलराज मधोक को श्रद्धांजलि अर्पित की जिनका 2 मई को निधन हो गया था।

रूडी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने इस बात का उल्लेख किया कि सरकार और लोक सभा सदस्य दो साल पूरा करने जा रहे हैं। इस दौरान सरकार ने मुद्रा योजना पेश करने के साथ 18 हजार गांव में विद्युतिकरण कार्य को आगे बढ़ाने, एलपीजी नेटवर्क का दायरा बढ़ाने, सस्ता एलईडी बल्ब पेश करने जैसी कई सफल पहल की हैं। सदस्यों को इन्हें लोगों तक पहुंचाना चाहिए।