मोदी ने मंत्रियों से संसद सत्र के दौरान यात्राओं में कटौती करने को कहा
Advertisement

मोदी ने मंत्रियों से संसद सत्र के दौरान यात्राओं में कटौती करने को कहा

संसद के शीतकालीन सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को अपने मंत्रिपरिषद के सदस्यों को अनाश्वयक यात्राओं में कटौती करने को कहा, ताकि एक महीने तक चलने वाले सत्र में उनकी अधिकतम उपस्थिति सुनिश्चित हो सके।

नई दिल्ली : संसद के शीतकालीन सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को अपने मंत्रिपरिषद के सदस्यों को अनाश्वयक यात्राओं में कटौती करने को कहा, ताकि एक महीने तक चलने वाले सत्र में उनकी अधिकतम उपस्थिति सुनिश्चित हो सके।

मोदी ने मंत्रियों को संसद के दोनों सदनों में लंबित विधेयकों और नये विधायी प्रस्तावों के साथ तैयार रहने को भी कहा। कैबिनेट के विस्तार के बाद केंद्रीय मंत्रिपरिषद की एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रधानमंत्री ने नव नियुक्त मंत्रियों के अपने अपने काम काज करने के बारे में भी उत्साहजनक बातें की।

उन्होंने अपने सहकर्मियों से यह सुनिश्चित करने की रणनीति पर भी चर्चा की कि 24 नवंबर से शुरू होकर 23 दिसंबर को खत्म होने वाला सत्र सरकार के लिए सुगम रूप से चले, जिस दौरान उसके ज्यादातर पुराने विधेयक और कुछ अहम नये विधेयक पारित कराने की योजना है।

उन्होंने मंत्रियों को सलाह दी कि प्रश्न काल में पूछे जाने वाले सवालों का जवाब अच्छी तरह से वे तैयार करके आएं। समझा जाता है कि मोदी ने मंत्रियों से छुट्टी नहीं लेने को कहा है और कहा कि सार्वजनिक अवकाश के दिन भी उन्हें काम करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

Trending news