BJP संसदीय दल की बैठक में सांसदों को बताई गई PM मोदी के विदेशी दौरों की उपलब्धियां

 पीएम मोदी बैठक में जनता से जुडे मुद्दों को उठाने पर चर्चा कर सकते हैं 

BJP संसदीय दल की बैठक में सांसदों को बताई गई PM मोदी के विदेशी दौरों की उपलब्धियां
पीएम नरेंद्र मोदी (फोटो साभार IANS)

नई दिल्ली: बीजेपी (BJP) संसदीय दल की बैठक अब से थोड़ी देर बाद संसद (parliament) में होने जा रही है.  बैठक में पीएम मोदी मौजूद नहीं थे. बैठक में पीएम मोदजी के विदेशी दौरों की जानकारी बीजेपी सांसदों को दी गई. बैठक को विदेश मंत्री एस जयशंकर और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने संबोधित किया. 

इससे पहले सोमवार को पीएम मोदी ने राज्यसभा के ऐतिहासिक 250वें सत्र के दौरान संसद के उच्च सदन को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि राज्य सभा के 250वें सत्र के दौरान मैं यहां उपस्थित सभी सांसदों को बधाई देता हूं। 250 सत्रों की ये जो यात्रा चली है, उसमें जिन-जिन सांसदों ने योगदान दिया है वो सभी अभिनंदन के अधिकारी हैं। मैं उनका आदरपूर्वक स्मरण करता हूं.

पीएम मोदी ने कहा, '250 सत्र यह एक विचार यात्रा रही। समय बदलता गया, परिस्थितियां बदलती गई और इस सदन ने बदली हुई परिस्थितियों को आत्मसात करते हुए अपने को ढालने का प्रयास किया.'

पीएम मोदी ने कहा इस सदन के दो पहलू खास हैं पहला स्थायित्व और दूसरा विविधता. स्थायित्व इसलिए महत्वपूर्ण है कि लोकसभा तो भंग होती रहती है लेकिन राज्य सभा कभी भंग नहीं होती और विविधता इसलिए महत्वपूर्ण है कि क्योंकि यहां राज्यों का प्रतिनिधित्व प्राथमिकता है.