अविश्वास प्रस्ताव के लिए पीएम मोदी ने विपक्षी को दी बधाई, बताई यह वजह
Advertisement

अविश्वास प्रस्ताव के लिए पीएम मोदी ने विपक्षी को दी बधाई, बताई यह वजह

संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को सदन में करारी हार के लिए बीजेपी और एनडीए के सांसदों को बधाई दी.

पीएम मोदी ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव की वजह से ही उन्हें अपनी उपलब्धियों के सदन में रखने का मौका मिला

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा है कि विपक्षी दलों को देश के विकास में कोई रुचि नहीं है, वे सिर्फ अपनी राजनीति चमकाने के लिए सदन में हंगामा कर रहे हैं और सदन के देश के लिए महत्वपूर्ण मुद्दों पर बहस से वंचित कर रहे हैं. पीएम मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि मॉनसून सत्र में विपक्ष ने सदन में अविश्वास प्रस्ताव लाकर केंद्र सरकार पर ही उपकार किया है, इसके लिए वह विपक्ष को बधाई देते हैं, क्योंकि अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सरकार को अपने 4 साल के कार्यकाल की उपलब्धियों को संसद के पटल पर रखने का मौका मिला. उन्होंने इसके लिए कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों को बधाई दी है. 

प्रधानमंत्री ने चुटकी ली कि 2024 में भी विपक्ष इसी तरह का प्रस्ताव लेकर आए तो उनका काम बहुत ही आसान हो जाएगा. संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को सदन में करारी हार के लिए बीजेपी और एनडीए के सांसदों को बधाई दी.

पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष जिस तरह से अविश्वास प्रस्ताव लेकर आया, उससे उनकी अपरिवक्कता दिखती है, क्योंकि उनके अविश्वास प्रस्ताव से हमें अपने साढ़े चार साल की अपनी उपलब्धियों को एक बार फिर से बताने का मौक़ा मिला. उन्होंने कहा कि जिस तरह से विपक्ष के नेता ने भाषण दिया उससे उनकी अपरिवक्कता जनता के सामने एक बार फिर से आ गई. 

इस अवसर पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सांसदों को सदन में उपस्थित रहने की अपील की. शाह ने कहा कि आने वाले दिनो में राज्यसभा और लोकसभा में महत्वपूर्ण बिल आने वाले हैं सभी सांसदो को चर्चा और वोटिंग के दौरान सदन में उपस्थित रहना चाहिए. जो सांसद वोटिंग और चर्चा के दौरान अनुपस्थित रहेंगे, पार्टी का संसदीय कार्यालय उनकी लिस्ट बनायेगा. संसद के इसी सत्र में ट्रिपल तलाक़, ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया जाने वाले जैसे बिल सदन में आएंगे.

प्रधानमंत्री के बचपन पर बनी फिल्म 'चलो जीते हैं' पर उन्होंने सभी सांसदों से कहा कि इस फिल्म को सभी सांसद अपने-अपने लोकसभा क्षेत्र में जाकर जनता को दिखाएं. 

Trending news