संसदीय चुनाव में जीत पर पीएम मोदी ने सू की को दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने म्यांमार में लोकतंत्र के पक्ष में आंदोलन चलाने वाली आंग सांग सू की को संसदीय चुनाव में ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई दी। सू की की पार्टी नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी चुनाव में जबर्दस्त जीत के साथ सत्ता पर काबिज होने की ओर बढ़ रही है।

संसदीय चुनाव में जीत पर पीएम मोदी ने सू की को दी बधाई

लंदन : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने म्यांमार में लोकतंत्र के पक्ष में आंदोलन चलाने वाली आंग सांग सू की को संसदीय चुनाव में ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई दी। सू की की पार्टी नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी चुनाव में जबर्दस्त जीत के साथ सत्ता पर काबिज होने की ओर बढ़ रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत सू की का स्वागत करने को लेकर उत्साहित है जिन्होंने अपनी पार्टी का नेतृत्व कर सत्तारूढ़ पक्ष को पराजित कर चुनाव में जबर्दस्त जीत हासिल करने में अहम भूमिका निभायी। अपनी तीन दिन की ब्रिटेन यात्रा पर यहां आए मोदी ने ट्वीट किया, ‘आंग सांग सू की से बात की और उन्हें बधाई दी । भारत उनका स्वागत करके आनंदित होगा।

अब तक प्राप्त चुनाव परिणामों में सू की की पार्टी नेशनल लीग फार डेमोक्रैसी ने जबर्दस्त जीत दर्ज की है। पिछले महीने अपने साक्षात्कार में सू की ने कहा था कि उन्हें दुख हुआ कि भारत ने म्यामां में सैन्य सरकार से अच्छे संबंध बनाने के लिए लोकतंत्र से मुंह मोड़ लिया। सू की ने हालांकि यह भी कहा था कि बदलाव सही दिशा में हो रहे हैं और दोनों पड़ोसियों के बीच ऐतिहासिक मित्रता जारी रहेगी।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.