फ्रेंच राष्ट्रपति ओलांद को पीएम मोदी ने दी भावभीनी विदाई, बोले- 'खास है फ्रांस'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को तीन दिवसीय भारत यात्रा पर आए फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद को भावभीनी विदाई दी। मोदी ने विश्वास जताया कि उनकी वार्ता द्विपक्षीय रिश्तों को और गहरा करेगी।

फ्रेंच राष्ट्रपति ओलांद को पीएम मोदी ने दी भावभीनी विदाई, बोले- 'खास है फ्रांस'
फाइल फोटो

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को तीन दिवसीय भारत यात्रा पर आए फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद को भावभीनी विदाई दी। मोदी ने विश्वास जताया कि उनकी वार्ता द्विपक्षीय रिश्तों को और गहरा करेगी।

खास है भारत-फ्रांस की दोस्ती- मोदी

फ्रांसीसी राष्ट्रपति के रवाना होने के बाद मोदी ने ट्वीट किया, 'राष्ट्रपति ओलांद, भारत यात्रा के लिए और हमारे गणतंत्र दिवस समारोह की शोभा बढ़ाने के लिए आपका शुक्रिया।' उन्होंने कहा, 'फ्रांस के साथ भारत की दोस्ती विशेष है। मुझे विश्वास है कि राष्ट्रपति ओलांद की यात्रा के दौरान हुई बातचीत हमारे रिश्तों को और गहन करगी।' 

फ्रेंच में भी ट्वीट किया पीएम मोदी ने

मोदी ने ओलांद को विदाई देने के लिए फ्रांसीसी भाषा में भी ट्वीट किया। ओलांद ने अपनी भारत यात्रा के दौरान चंडीगढ़ का दौरा किया और मोदी से वार्ता की। दोनों पक्षों ने 36 फ्रांसीसी राफेल विमानों की खरीद के लिए एमओयू समेत 30 समझौतों पर भी दस्तखत किये। दोनों नेताओं की बातचीत में आतंकवाद निरोधक कार्रवाई, सुरक्षा, असैन्य परमाणु उर्जा और सतत विकास में सहयोग बढ़ाने के तरीकों पर ध्यान केंद्रित किया गया।