ग्रेटर नोएडा में बोले PM मोदी- भारत ने आतंकवाद की कमर तोड़ दी

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी के साथ सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे. 

ग्रेटर नोएडा में बोले PM मोदी- भारत ने आतंकवाद की कमर तोड़ दी

नई दिल्ली/नोएडाः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को ग्रेटर नोएडा पहुंचे. नोएडा पहुंचते ही प्रधनामंत्री मोदी ने दीनदयाल उपाध्याय पुरातत्व संस्थान का उद्घाटन किया. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी के साथ सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे. पीएम मोदी ने कहा कि आप यहां मोदी-मोदी के नारे लगा रहे हैं और वहां कुछ लोगों (विपक्ष) की नींद हराम हो रही है. ग्रेटर नोएडा में PM मोदी ने कहा कि भारत ने आतंकवाद की कमर तोड़ दी है.

घोटालों से होती थी ग्रेटर नोएडा की पहचान
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि एक वक्त ऐसा था कि जब देश में नोएडा की पहचान सरकारी धन के दुरुपयोग के लिए होती थी. वहीं, ग्रेटर नोएडा की पहचान घोटालों से हुआ करती थी, लेकिन वर्तमान में ऐसा नहीं हैं. पहले के मुकाबले नोएडा और ग्रेटर नोएडा की छवि में सुधार आया है. 

पीएम मोदी के संबोधन की खास बातें..

आज दो और बड़े पावर प्लांट्स का शिलान्यास यहां से किया गया है

एक प्लांट यूपी के ही बुलंदशहर के खुर्जा में लग रहा है और दूसरा बिहार के बक्सर में है. 

आप मोदी मोदी कर रहे है और वह कुछ लोगो की नींद हराम हो रही है. 

वो भी कुछ दिन थे जब नोएडा और ग्रेटर नोएडा की पहचान सरकारी खजाने की लूट और घोटालों से होती थी. 

अब आज की पहचान विकास के अवसरों से है. मेरा देश बदल रहा है आगे बढ़ रहा है.

आज भारत मोबाइल बनाए वाले देशो में दूसरे नंबर पर पंहुचा है उस में नॉएडा की बड़ी भूमिका है.

मैं अब संघर्ष करने वाला हूं...
जो गरीबों के लिए लड़ता है उस के मन में रहता है की अपने लोगों के लिए काम करने के लिए सत्ता में रहना चाहिए. ये भाव मेरे मन में था पर अब मैं संघर्ष करने वाला हुं. पार्टी से मेरी नाराजगी थी पर अब अब छोटे से छोटे लोगों को सम्मान देने की बात होगी. मेरा मोबाइल लोकेशन इसी 2 किलोमीटर के दायरे में था. मैंने पार्टी को रिक्वेस्ट किया है की मुझे राष्ट्रीय सचिव नहीं रहना है, मुझे गुजरात के लिए राजनीति करनी है. 

मेट्रो का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी खुर्जा में 12 हजार करोड़ की लागत से बनकर तैयार हो रहे पावर स्टेशन का भी शिलान्यास करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी का नोएडा का कार्यक्रम लगभग 3 घंटे का रहेगा, जहां वह बिहार के बक्सर में स्थापित होने वाले 1320 मेगावॉट के क्षमता वाले थर्मल पावर प्लांट का वीडियो लिंक के जरिए शिलान्यास भी करेंगे.

डीएमआरसी के एक अधिकारी ने बताया, ''प्रधानमंत्री ग्रेटर नोएडा में एक रैली से शनिवार को नोएडा सिटी सेंटर-नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी खंड का शुभारंभ करने वाले हैं. उसी दिन शाम चार बजे सेवा शुरू हो जाएगी.''  बता दें 6.6 किलोमीटर लंबे नोएडा सिटी सेंटर- नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी पूरी तरह एलिवेटेड खंड पर छह स्टेशन हैं- सेक्टर 34, सेक्टर 52, सेक्टर 61, सेक्टर 59, सेक्टर 62 और नोएडा इलेक्ट्रानिक सिटी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क दो स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय इंस्टीट्यूट ऑफ आर्किलॉजी में पूरी तैयारी की गई है. साथ ही प्रधानमंत्री की सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं. आस-पास की जगहों पर भारी मात्रा में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं. बता दें अपने तय कार्यक्रम के अंतर्गत प्रधानमंत्री मोदी यहां दोपहर के 11:50 के लगभग हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे, जहां वह दोपर 12:00 बजे पंडित दीनदयाल उपाध्याय इंस्टीट्यूट ऑफ आर्किलॉजी का लोकार्पण करेंगे.

पंडित दीनदयाल उपाध्याय इंस्टीट्यूट ऑफ आर्किलॉजी के लोकार्पण के साथ ही पीएम मोदी परिसर में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे. जिसके बाद वह साथ नोएडा सिटी सेंटर से इलेक्ट्रानिक सिटी मेट्रो को हरी झंडी दिखाएंगे. मेट्रो का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी वीडियो लिंक के जरिए खुर्जा में 12 हजार करोड़ की लागत से बनकर तैयार हो रहे पावर स्टेशन की आधारशिला रखेंगे और बक्सर जिले में स्थापित होने वाले थर्मल पावर प्लांट का शिलान्यास करेंगे.