डिजिटल इंडिया के लाभार्थियों से बोले पीएम मोदी, 'इस अभियान से परेशान हैं दलाल और बिचौलिये'

डिजिटल इंडिया के लाभार्थियों से बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि लोगों को डिजिटल क्षेत्र की ओर प्रेरित करने के लिए ही यह कार्यक्रम चलाया गया है. 

डिजिटल इंडिया के लाभार्थियों से बोले पीएम मोदी, 'इस अभियान से परेशान हैं दलाल और बिचौलिये'
फोटो साभार : ANI

नई दिल्ली : केंद्र सरकार के डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के तहत लाभ प्राप्त करने वाले लोगों को शुक्रवार (15 जून) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बातचीत की. उन्होंने कहा कि लोगों को डिजिटल क्षेत्र की ओर प्रेरित करने के लिए ही यह कार्यक्रम चलाया गया है. उन्होंने कहा कि देश के ग्रामीण इलाकों और महिलाओं को सशक्त करने पर सरकार ने ध्यान केंद्रीत किया है. 

 

 

 

डिजिटल इंडिया के लाभार्थियों से पीएम मोदी की बातचीत के मुख्य अंश...

-अबतक 3 लाख कॉमन सर्विस सेंटर खोले

-बिना लाईन में लगे ऑनलाइन रेलवे टिकट

-करोड़ों लोगों को डिजिटल साक्षरता से जोड़ रहे हैं

-गांव में ऑप्टिकल फाइबर का नेटवर्क फैला रहे हैं

-आम लोगों से मिलती है काम करने की प्रेरणा. 

कार्यक्रम से पहले रविशंकर प्रसाद ने किया ट्वीट
पीएम मोदी के कार्यक्रम से एक दिन पहले गुरुवार (14 जून) को केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट किया कि अमीर या गरीब, शहरी या ग्रामीण, युवा या बुढ़े सभी वर्ग के लोगों को डिजिटल प्रौद्योगिकी से फायदा पहुंचा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 15 जून 2018 को ऐसे लोगों से डिजिटल माध्यम से चर्चा करेंगे, जिनके जीवन में डिजिटल इंडिया के कारण बदलाव आया है. 

उज्जवला योजना के लाभार्थियों से की थी बातचीत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में देशभर के उज्ज्वला योजना के लाभार्थियो से बातचीत की थी. मोदी ने मुद्रा योजना के लाभार्थियों से भी बातचीत की थी. उन्होंने इस योजना के बारे में कहा था कि इससे संभावनाओं के नये रास्ते खुले हैं और लोगों को नौकरियां भी मिल रही हैं.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.