ईटानगर में बोले PM मोदी- 4 सालों में अरुणाचल में हर परिवार तक पहुंची बिजली

पीएम मोदी ने कहा, मैं बार-बार कहता आया हूं कि न्यू इंडिया तभी अपनी पूरी शक्ति से विकसित हो पाएगा, जब पूर्वी भारत, नॉर्थ ईस्ट का तेज़ गति से विकास होगा. 

 ईटानगर में बोले PM मोदी- 4 सालों में अरुणाचल में हर परिवार तक पहुंची बिजली
फोटो साभार : ANI

नई दिल्ली : लोकसभा चुनावों का बिगुल बजने से पहले अपने यात्रा पर निकलें प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को अरुणाचल प्रदेश को बड़ा तोहफा दिया. यहां पर प्रधानमंत्री मोदी ने अरुणाचल में एक साथ दो एयरपोर्ट का उद्घाटन किया. एयरपोर्ट का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी ने ईटानगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, आज अरुणाचल प्रदेश में 4 हजार करोड़ से ज्यादा रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करने का अवसर मिला. कनेक्टिविटी तो सुधरेगी ही राज्य के पावर सेक्टर को भी मजबूती मिलेगी. स्वास्थ्य सेवाओं की सेहत बेहतर होगी और अरुणाचल की संस्कृति को भी बढ़ावा मिलेगा.

दिलों को जोड़गे ये प्रोजेक्टः मोदी
मैं बार-बार कहता आया हूं कि न्यू इंडिया तभी अपनी पूरी शक्ति से विकसित हो पाएगा, जब पूर्वी भारत, नॉर्थ ईस्ट का तेज़ गति से विकास होगा. ये विकास संसाधनों का भी है और संस्कृति का भी. ये विकास अलग-अलग क्षेत्रों को जोड़ने का भी है और दिलों को जोड़ने का भी.

पीएम मोदी ने कहा सबका साथ, सबका विकास के इस मंत्र पर चलते हुए, बीते साढ़े 4 वर्षों में अरुणाचल और उत्तर पूर्व के विकास के लिएना तो फंड की कमी आने दी गई और ना ही इच्छाशक्ति की. उनहोंने कहा आज की परियोजनाओं से अरुणाचल प्रदेश की कनेक्टिविटी तो सुधरेगी ही राज्य के पावर सेक्टर को भी मजबूती मिलेगी.