गणतंत्र दिवस पर ‘भारत पर्व’ का उद्घाटन कर सकते हैं प्रधानमंत्री
Advertisement

गणतंत्र दिवस पर ‘भारत पर्व’ का उद्घाटन कर सकते हैं प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गणतंत्र दिवस पर यहां विभिन्न राज्यों के खानपान और संस्कृति को दर्शाने वाले उत्सव ‘भारत पर्व’ का उद्घाटन कर सकते हैं। एक सूत्र ने कहा कि लाल किले के पास एक मैदान में आयोजित पांच दिवसीय उत्सव में राज्यों के खानपान, सांस्कृतिक नृत्य, लोक नृत्य और कला-हस्तशिल्प की प्रस्तुति की जाएगी।

गणतंत्र दिवस पर ‘भारत पर्व’ का उद्घाटन कर सकते हैं प्रधानमंत्री

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गणतंत्र दिवस पर यहां विभिन्न राज्यों के खानपान और संस्कृति को दर्शाने वाले उत्सव ‘भारत पर्व’ का उद्घाटन कर सकते हैं। एक सूत्र ने कहा कि लाल किले के पास एक मैदान में आयोजित पांच दिवसीय उत्सव में राज्यों के खानपान, सांस्कृतिक नृत्य, लोक नृत्य और कला-हस्तशिल्प की प्रस्तुति की जाएगी।

फेस्टिवल ऑफ इंडिया की तर्ज पर आयोजन

सूत्र के अनुसार, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 जनवरी को शाम को उत्सव का उद्घाटन कर सकते हैं। यह आयोजन विदेशों में आयोजित ‘फेस्टिवल ऑफ इंडिया’ की तर्ज पर होगा। पर्यटन और संस्कृति मंत्री महेश शर्मा खुद उत्सव की तैयारियों पर नजर रख रहे हैं। अगर उत्सव सफल होता है तो विभिन्न राज्यों की राजधानियों में इस तरह के आयोजन किये जाएंगे।' 

परेड के बाद भी झांकियों का उपयोग

सूत्र ने कहा कि पहली बार गणतंत्र दिवस परेड में शामिल विभिन्न राज्यों की झांकियों को ‘भारत पर्व’ में संबंधित राज्यों के पवेलियन में लगाया जा सकता है जिनका अभी तक परेड के बाद कोई उपयोग नहीं होता था। इस आयोजन में शामिल होने के लिए कोई शुल्क नहीं होगा।

Trending news