पीएम मोदी आज लोकसभा में विपक्ष के हमलों का दे सकते हैं जवाब
Advertisement

पीएम मोदी आज लोकसभा में विपक्ष के हमलों का दे सकते हैं जवाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को लोकसभा में राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी के अभिभाषण पर बहस का जवाब देंगे। पीएम मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा में हिस्सा लेने के साथ ही विपक्ष के हमलों का जवाब भी दे सकते हैं। बता दें कि सोमवार को कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने लोकसभा में नोटबंदी और बजट को लेकर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उम्मीद जताई जा रही है कि पीएम मोदी आज विपक्ष के हमलों का जवाब दे सकते हैं।

फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को लोकसभा में राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी के अभिभाषण पर बहस का जवाब देंगे। पीएम मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा में हिस्सा लेने के साथ ही विपक्ष के हमलों का जवाब भी दे सकते हैं। बता दें कि सोमवार को कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने लोकसभा में नोटबंदी और बजट को लेकर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उम्मीद जताई जा रही है कि पीएम मोदी आज विपक्ष के हमलों का जवाब दे सकते हैं।

सोमवार को सरकार पर हमले को लेकर सत्तारूढ़ बीजेपी के सदस्यों की कांग्रेस के सदस्यों के साथ कई बार नोकझोंक हुई। खड़गे ने नोटबंदी को लेकर भी सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को नोटबंदी के कारण हुई मौतों के लिए माफी मांगनी चाहिए।

गौर हो कि कांग्रेस ने नोटबंदी के निर्णय को लेकर सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से अकेले किये गए इस फैसले के कारण आम लोग तंग-तबाह हुए हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे में प्रधानमंत्री को इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए जिसके कारण देश की आर्थिक व्यवस्था पूरी तरह से बिगड़ गई और सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) एक प्रतिशत नीचे जा रहा है।

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने कहा कि नोटबंदी का फैसला प्रधानमंत्री ने अकेले लिया और इस बारे में मुख्य आर्थिक सलाहकार और वित्त मंत्री से परामर्श नहीं किया। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के निर्णय के 87 दिन गुजर गए हैं और इस दौरान सवा सौ से अधिक लोगों की बैंकों के सामने कतारों में मौत हो चुकी है। लोग तंग और तबाह हो गए हैं। किसानों के पास खाद के लिए पैसे नहीं हैं। खेती किसानी प्रभावित हुई है। नोटबंदी का फैसला सरकार ने केवल चुनिंदा लोगों को लीक किया और भाजपा ने इस फैसले की घोषणा से पूर्व करोड़ों रूपये की जमीन बिहार, बंगाल, राजस्थान में खरीदी।
भाजपा सदस्यों ने हालांकि खड़गे के इन बयान का विरोध किया।

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर सोमवार को लोकसभा में चर्चा की शुरुआत हुई थी। केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने चर्चा की शुरुआत करते हुए कहा कि देश के हित में इस सरकार ने बड़े फैसले लिए हैं। बड़े फैसलों के लिए 56 इंच का सीना चाहिए होता है जो पीएम मोदी के पास है।

Trending news