पुणे: अरुण शौरी का हालचाल जानने पहुंचे पीएम मोदी, जल्द स्वस्थ होने की कामना की

पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ पत्रकार अरुण शौरी मोदी सरकार की आलोचना करते रहते हैं.

पुणे: अरुण शौरी का हालचाल जानने पहुंचे पीएम मोदी, जल्द स्वस्थ होने की कामना की
पीएम मोदी ने शौरी के स्वस्थ और लंबी उम्र की कामना की

पुणे: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) रविवार को शहर के रुबी हॉल क्लीनिक में भर्ती पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ पत्रकार अरुण शौरी (Arun Shourie) का हालचाल जानने पहुंचे. पीएम मोदी ने शौरी के स्वस्थ और लंबी उम्र की कामना की. शौरी पिछले हफ्ते अपने लवासा बंगले में टहलते समय फिसल गए थे. उनके सिर में चोट आई थी. इसलिए उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. हालांकि, अब उनका स्वास्थ्य ठीक है. शौरी मोदी सरकार की आलोचना करते रहते हैं. राफेल मामले में भी शौरी ने मोदी सरकार के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. शौरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देश में असहिष्णुता का माहौल पैदा करने का भी आरोप लगाया था.

पीएम मोदी ने शौरी से मुलाकात के बाद एक ट्वीट भी किया जिसमें उन्होंने लिखा, "मैंने पुणे में पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी जी से मुलाकात की. मैंने उनसे उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछा और मुलाकात शानदार रही. मैं उनकी लंबी और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं." 

Modi-shourie
 
रमन मैग्सेसे पुरस्कार से सम्मानित शौरी 1999-2004 के दौरान पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली सरकार में केंद्रीय संचार, सूचना प्रौद्योगिकी एवं विनिवेश मंत्री थे. उन्होंने 1967- 1978 के दौरान विश्व बैंक के साथ एक अर्थशास्त्री के रूप में भी काम किया है. वह 'द इंडियन एक्सप्रेस' के संपादक भी रहे हैं.