झूठी बातों से देश को गुमराह कर रहे हैं पीएम : कांग्रेस
Advertisement

झूठी बातों से देश को गुमराह कर रहे हैं पीएम : कांग्रेस

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राहुल गांधी पर ‘नारियल के जूस’ वाले व्यंग्य समेत अन्य मुद्दे पर अपने झूठ के जरिए देश को गुमराह करने का आरोप लगाया। इसके लिए पार्टी ने उनसे माफी मांगने को कहा।

झूठी बातों से देश को गुमराह कर रहे हैं पीएम : कांग्रेस

नई दिल्ली : कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राहुल गांधी पर ‘नारियल के जूस’ वाले व्यंग्य समेत अन्य मुद्दे पर अपने झूठ के जरिए देश को गुमराह करने का आरोप लगाया। इसके लिए पार्टी ने उनसे माफी मांगने को कहा।

कांगेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, ‘खुल्लम खुल्ला झूठ, जुमला और मिथ्या सूचना भारत के प्रधानमंत्री की पहचान बन गई है। सच्चाई यह है कि मोदी सच नहीं बोलते हैं।’  विपक्षी पार्टी ने मोदी पर किसानों, पूर्व सैन्यकर्मियों और गरीबों से किए गए किसी भी वादे को पूरा नहीं करने के लिए उनपर हमला किया और किसानों के साथ छल करने का उन पर आरोप लगाया।

मणिपुर में राहुल के भाषण और उत्तर प्रदेश की एक रैली में प्रधानमंत्री के भाषण का वीडियो दिखाते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि वीडियो से स्पष्ट है कि मोदी देश और उत्तर प्रदेश की जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं। सुरजेवाला कांग्रेस उपाध्यक्ष द्वारा पूर्वोत्तर राज्य में हुई प्रगति के बारे में दिए गए बयान का उल्लेख कर रहे थे, जो अनिवार्य रूप से भारत के विकास की कहानी का हिस्सा है।

उन्होंने कहा, ‘मोदीजी नहीं चाहते हैं कि मणिपुर और पूर्वोत्तर के लोग प्रगति करें और भारत के विकास की कहानी का हिस्सा बनें। इसलिए मोदीजी को अब न सिर्फ कांग्रेस पार्टी से बल्कि समूचे देश से माफी मांगनी चाहिए। उन्हें मुख्य विपक्षी पार्टी के नेता के शब्दों को ट्विस्ट करके और शब्दों में हेराफेरी करने के लिए उत्तर प्रदेश के साथ-साथ समूचे देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।’ 

उन्होंने कहा, ‘यह प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देता। मोदीजी ने प्रधानमंत्री के पद की गरिमा घटा दी है और उन्हें इसको लेकर शर्मिंदा होना चाहिए। हम भारत के प्रधानमंत्री के बारे में ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करके दुखी और उदास हैं जो झूठ बोलने में आदतन अपराधी हो गए हैं।’

सुरजेवाला ने मोदी पर विकास दर के आंकड़े के बारे में झूठ बोलने और उसमें हेराफेरी करने आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मोदी एक तरफ गरीबों के कल्याण के बारे में बात करते हैं और एलपीजी के दाम में भारी वृद्धि कर रहे हैं और एटीएम के इस्तेमाल पर ट्रांजैक्शन टैक्स लगा रहे हैं। उन्होंने उनपर किसानों के साथ छल करने का भी आरोप लगाया। 

उन्होंने कहा, ‘गलत आंकड़े देकर आप अर्थशास्त्रियों पर हमला कर रहे हैं जिन्होंने नोटबंदी के दैत्य के मद्देनजर आपको सच का आइना दिखाया है। क्या मोदीजी भूल गए कि फर्जी मुठभेड़ से लेकर फर्जी आंकड़ों के जरिए वास्तविक सच को नहीं ढंका जा सकता।’

Trending news