Zee Rozgar Samachar

चंद्रशेखर आजाद के स्मारक पर PM मोदी ने अर्पित की पुष्पांजलि

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के सिलसिले में यहां आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चंद्रशेखर आजाद पार्क जा कर इस प्रख्यात क्रांतिकारी को पुष्पांजलि अर्पित की। आठ दशक से अधिक समय पूर्व इसी पार्क में आजाद ने अंग्रेजों से लड़ते हुए अंतिम सांस ली थी।

चंद्रशेखर आजाद के स्मारक पर PM मोदी ने अर्पित की पुष्पांजलि
साभार ट्वीटर एकाउंट: (Narendra Modi @narendramodi)

इलाहाबाद: भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के सिलसिले में यहां आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चंद्रशेखर आजाद पार्क जा कर इस प्रख्यात क्रांतिकारी को पुष्पांजलि अर्पित की। आठ दशक से अधिक समय पूर्व इसी पार्क में आजाद ने अंग्रेजों से लड़ते हुए अंतिम सांस ली थी।

सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करने के बाद प्रधानमंत्री राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेने की खातिर केपी इंटर कॉलेज स्पोर्ट्स ग्राउंड रवाना हो गए। प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए बड़ी संख्या में लोग सड़क के दोनों ओर खड़े थे। प्रधानमंत्री ने हाथ हिला कर उनका अभिवादन किया।

बैठक के लिए जाते समय प्रधानमंत्री का काफिला चंद्रशेखर आजाद पार्क में रूका और वहां उन्होंने आजाद को पुष्पांजलि अर्पित की। आजाद ने संकल्प लिया था कि अंग्रेज उन्हें उनके जीते जी नहीं पकड़ सकेंगे और उन्होंने 27 फरवरी 1931 को अंग्रेजों से लड़ते हुए अपनी कनपटी में गोली मार ली थी।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.