संविधान दिवस पर PM मोदी ने कहा- One Nation, One Election समय की जरूरत
Advertisement

संविधान दिवस पर PM मोदी ने कहा- One Nation, One Election समय की जरूरत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) संविधान दिवस के अवसर पर केवड़िया में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित किया.

पीएम मोदी (Pic-Twitter)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) संविधान दिवस के अवसर पर केवड़िया में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने मुंबई हमले (Mumbai Attack) में शहीद हुए लोगों को श्रद्धांजलि दी और कहा कि हम वो जख्म कभी नहीं भूल सकते हैं.

  1. पीएम मोदी ने केवड़िया में आयोजित कार्यक्रम को किया। संबोधित
  2. मुंबई हमले के शहीदों को किया याद
  3. कोरोना महामारी का भारत ने किया मजबूती से साम ll pना

नई नीति-नई रीति के साथ भारत दे रहा जवाब: पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि साल 2008 में पाकिस्तान से आए आतंकियों ने मुंबई पर धावा बोला था, इस हमले में कई लोगों की जान चली गई थी. पीएम मोदी ने कहा कि आज का भारत नई नीति-रीति के साथ आतंकवाद का सामना कर रहा है.

One Nation, One Election समय की जरूरत
पीएम मोदी ने कहा कि वन नेशन, वन इलेक्शन (One Nation, One Election) आज भारत की जरूरत है. देश में हर कुछ महीने में कहीं ना कहीं चुनाव हो रहे होते हैं, ऐसे में इसपर मंथन शुरू होना चाहिए.

मोदी सरकार उठाएगी Corona Vaccine का पूरा खर्च! संकट के बीच राहत भरी खबर

हमारी मजबूती को दुनिया ने देखा: पीएम मोदी
कोरोना महामारी (Corona Pandemics) के इसी समय में हमारी चुनाव प्रणाली की मजबूती भी दुनिया ने देखी है. उन्होंने कहा कि इतने बड़े स्तर पर चुनाव होना, समय पर परिणाम आना, सुचारु रूप से नई सरकार का बनना, ये इतना भी आसान नहीं है. हमें हमारे संविधान से जो ताकत मिली है, वो ऐसे हर मुश्किल कार्यों को आसान बनाती है.

संविधान की रक्षा में न्यायपालिका अहम
पीएम मोदी ने कहा कि संविधान की रक्षा में न्यायपालिका (Judiciary) की काफी बड़ी भूमिका है. पीएम बोले कि 70 के दशक में इसे भंग करने की कोशिश की गई, लेकिन संविधान ने ही इसका जवाब दिया. इमरजेंसी के दौर के बाद सिस्टम मजबूत भी होता गया, उससे हमें काफी कुछ सीखने को मिला है.

पीएम ने सांसदों की तारीफ की
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना काल में देश के लोगों ने संविधान पर विश्वास होने के नाते समर्थन किया है. संसद में इस बार तय वक्त से काफी अधिक काम हुआ है, सांसदों ने अपनी सैलरी में कटौती की है. पीएम बोले कि कोरोना काल में भी देश ने चुनाव किया, नियमों के अनुसार सरकार भी बन गई जो संविधान की ही ताकत है.

हर किसी को करना चाहिए राष्ट्रहित में काम: पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज देश संविधान दिवस मना रहा है और लोकतंत्र के पर्व के जश्न में डूबा है. पीएम मोदी ने कहा कि हर किसी को राष्ट्रहित को ध्यान रखते हुए काम करना चाहिए. अगर ऐसे मुद्दों पर राजनीति होती है तो उसका नुकसान उठाना पड़ता है.

VIDEO

Trending news