बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने कहा- बजट पर भ्रम फैलाने वाले लोग नहीं होंगे कामयाब
Advertisement

बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने कहा- बजट पर भ्रम फैलाने वाले लोग नहीं होंगे कामयाब

बीजेपी संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बजट को लेकर सांसदों के बीच चर्चा की. 

पीएम मोदी ने सांसदों के साथ की चर्चा

नई दिल्ली: बीजेपी संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने बजट (Budget) को लेकर सांसदों के बीच चर्चा की. उन्होंने कहा, 'सरकार जो बजट लेकर आई, उससे न सिर्फ अर्थव्यवस्था की हालत मजबूत होगी बल्कि आम आदमी को इसका बड़ा फायदा मिलेगा. कुछ लोग बजट पर भ्रम की स्थिति पैदा कर रहे थे लेकिन वह कभी कामयाब नहीं होंगे.' बोडो समझौते का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पूर्वोत्तर के लिए शांति स्थापित करने की दिशा में बोडोलैंड समझौता एक बड़ा और ऐतिहासिक कदम है इस समझौते के चलते असम में लोग चैन का दिया जला पाएंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी सांसदों के साथ बैठक में ना तो दिल्ली चुनाव का जिक्र किया और ना ही शाहीन बाग के धरने प्रदर्शन का. इस दौरान सीएए और एनआरसी जैसे मुद्दों पर भी उन्होंने पार्टी सांसदों के साथ कोई बात नहीं की. पीएम ने इस बैठक में सरकार के कामकाज पर बात की और सांसदों से कहा गया कि सरकार के कामकाज को जनता तक पहुंचाएं. पीएम मोदी ने कहा कि सरकार ने बजट में हर तबके का खयाल रखा है और सरकार सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास के सिद्धांत पर काम कर रही है. यह सब के विकास और भरोसे का बजट है. 

बता दें कि पार्टी संसदीय दल की बैठक इस लिहाज से महत्वपूर्ण होती है कि इस बैठक में सांसदों को सरकार के फैसलों और सदन के भीतर आने वाले महत्वपूर्ण बिलों को लेकर जानकारी दी जाती है. आज की पार्टी संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ी बात यह कही कि अब सरकार का फोकस देश से नक्सलवाद की समस्या को जड़ से खत्म करने पर है यानी आने वाले दिनों में सरकार का फोकस नक्सल समस्या पर होगा.

हालांकि सूत्रों की माने तो सरकार इसके लिए पहले बातचीत का तरीका अपनाएगी. जिस तरह से पूर्वोत्तर राज्यों में किया गया है जो कंसर्न ग्रुप है उन्हें बातचीत के लिए बुलाया जाएगा और पहले इस समस्या को बातचीत के जरिए हल करने की कोशिश की जाएगी और यदि इसके बावजूद यह समस्या नहीं सुलझती है तो सरकार का रुख नक्सलवाद के खिलाफ बेहद हमलावर हो सकता है.

यानी प्रधानमंत्री ने सांसदों के समक्ष सरकार का यह दृढ़ संकल्प बताया कि हर हाल में देश की बड़ी समस्याओं के खात्मे के प्रति सरकार अडिग है. अब देश के समक्ष यह बड़ी समस्या है और सरकार को इस मुद्दे को भी सुलझाना है. 

Trending news