हिमाचल प्रदेश में 26,000 करोड़ रुपये की परिेयोजनाएं चल रही हैं: PM मोदी

जयराम ठाकुर के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार के एक साल पूरे होने के अवसर पर ‘जन आभार’ रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश उनके घर की तरह है और उन्होंने राज्य की यात्रा के दौरान काफी कुछ सीखा था.

हिमाचल प्रदेश में 26,000 करोड़ रुपये की परिेयोजनाएं चल रही हैं: PM मोदी
हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में आयोजित हुई बीजेपी की जन आभार रैली को संबोधित करते पीएम मोदी. फोटो ANI

धर्मशाला (हिमाचल प्रदेश): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार (27 दिसंबर) को कहा कि हिमाचल प्रदेश में विभिन्न क्षेत्रों में 26,000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं पर काम चल रहा है. हिमाचल प्रदेश में जयराम ठाकुर के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार के एक साल पूरे होने के अवसर पर ‘जन आभार’ रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश उनके घर की तरह है और उन्होंने राज्य की यात्रा के दौरान काफी कुछ सीखा था.

उन्होंने कहा कि जिन लोगों के साथ उन्होंने काम किया, उन्हें अग्रणी नेता बनते हुए देखकर उन्हें बहुत खुशी होती है. उन्होंने हिमाचल प्रदेश को वीर जवानों की भूमि बताया जो सीमा पर सर्वोच्च बलिदान देने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. 

मुख्यमंत्री के तौर पर एक साल पूरा करने पर ठाकुर को बधाई देते हुए मोदी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश मेरे घर की तरह है. मैंने पार्टी के संगठनात्मक कार्य के लिए कई वर्षों तक यहां काम किया. प्रधानमंत्री बीजेपी सरकार की उपलब्धियों पर एक पुस्तिका का भी विमोचन किया

पीएम मोदी ने राज्य के फायदों और आम जनता के लिए केंद्र प्रायोजित योजनाओं को दिखाने के लिए राज्य सरकार द्वारा लगाई प्रदर्शनी भी देखी. प्रधानमंत्री के धर्मशाला में हेलीपैड पर पहुंचने पर मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, कांगड़ा से भाजपा सांसद शांता कुमार और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने उनका स्वागत किया. इस मौके पर हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल जगत प्रकाश नड्डा भी मौजूद थे.