PM मोदी का कांग्रेस पर हमला-समस्‍याएं नजरअंदाज करने से खत्‍म नहीं होतीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कांग्रेस पर जबरदस्त हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस (Congress) ने दशकों से जारी समस्याओं से सिर्फ मुंह मोड़े रखा, उसे हल करने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाए.

PM मोदी का कांग्रेस पर हमला-समस्‍याएं नजरअंदाज करने से खत्‍म नहीं होतीं
वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान पीएम मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कांग्रेस पर जबरदस्त हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस (Congress) ने दशकों से जारी समस्याओं से सिर्फ मुंह मोड़े रखा, उसे हल करने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाए. पीएम मोदी ने सांसदों के लिए बने मल्टी स्टोरी फ्लैट्स का लोकार्पण करते हुए ये बात कही. उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मल्टी स्टोरी फ्लैट्स का लोकार्पण किया.

पुरानी समस्याओं का हल जरूरी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सांसदों के आवास की समस्या दशकों पुरानी है. लेकिन कांग्रेस ने इन्हें हल करने का दिशा में कोई कदम नहीं उठाए. पीएम मोदी ने कहा कि अचल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्री रहते कई प्रोजेक्ट शुरू हुए, जिन्हें कांग्रेस की सरकार ने लटकाए रखा. हमारी सरकार ने अंबेडकर नेशनल मेमोरियल, सीआईसी बिल्डिंग, इंडिया गेट के पास वॉर मेमोरियल(War Memorial near India Gate), नेशनल पुलिस मेमोरियल (National Police Memorial) का रिकॉर्ड समय में निर्माण कराया.

डॉ बीडी मार्ग पर हैं नए फ्लैट
सांसदों के लिए बनाए गए ये फ्लैट डॉ बीडी मार्ग पर हैं और आठ पुराने बंगलों को तोड़कर बनाए गए हैं. जो बंगले तोड़े गए, वो 80 साल से भी ज्यादा पुराने थे. अब इनकी जगह 76 फ्लैट बना दिए गए हैं. पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि नए फ्लैट्स में सांसदों को सभी सुविधाएं मिलेंगी और वो सुरक्षा के लिहाज से भी बहुत बेहतर हैं.

नई बिल्डिंग्स में बेहतर सुविधाएं
पीएम मोदी ने कहा कि इन नई बिल्डिंग्स में ग्रीन बिल्डिंग की सारी खूबियां मौजूद हैं. इन बिल्डिंग्स में सोलर प्लांट, रेनवाटर हार्वेस्टिंग, सीवेज ट्रीटमेंट जैसी सुविधाएं हैं. पीएम मोदी ने कहा कि ये पुराना प्रोजेक्ट था, लेकिन बरसों से चल रहा था. हमारी सरकार ने इसे तय समय से पहले पूरा कर लिया.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.