केंद्र सरकार के एक साल पूरा होने पर मथुरा में आज प्रधानमंत्री मोदी की रैली

एनडीए सरकार के एक साल पूरा होने के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मथुरा में रैली करेंगे। लगभग एक लाख लोगों की क्षमता वाले मैदान में रैली का आयोजन किया गया है। कई जगहों पर बड़े-बड़े टीवी स्क्रीन लगाए गए हैं ताकि रैली में न पहुंचने वाले लोग भी पीएम का भाषण सुन सकें।

केंद्र सरकार के एक साल पूरा होने पर मथुरा में आज प्रधानमंत्री मोदी की रैली

मथुरा: एनडीए सरकार के एक साल पूरा होने के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मथुरा में रैली करेंगे। लगभग एक लाख लोगों की क्षमता वाले मैदान में रैली का आयोजन किया गया है। कई जगहों पर बड़े-बड़े टीवी स्क्रीन लगाए गए हैं ताकि रैली में न पहुंचने वाले लोग भी पीएम का भाषण सुन सकें।

प्रधानमंत्री दोपहर पौने चार बजे यहां पहुंचेंगे। सबसे पहले वह पंडित दीन दयाल स्मारक जाएंगे और शाम करीब साढ़े चार बजे वह रैली को संबोधित करेंगे। इस दौरान पीएम सरकार की एक साल की उपलब्धियां गिनवाएंगे। रैली की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पीएसी की आठ कंपनियां और रैपिड एक्शन फोर्स की पांच कंपनियां तैनात की गई हैं।

रैली के प्रभारी भाजपा के प्रदेश महामंत्री स्वतंत्र देव सिंह के अनुसार पण्डाल करीब ढाई लाख वर्गफुट के दायरे में बनाया गया है जिससे बड़ी तादाद में आने वाले पार्टी कार्यकर्ता तथा समर्थक प्रधानमंत्री को बेहतर ढंग से सुन सकें तथा उनकी बात समझ सकें। इससे पूर्व शुक्रवार को दीनदयालधाम में स्थापित दीनदयाल उपाध्याय की बदहाल हो चुकी प्रतिमा की मरम्मत कर उसे सजा-संवार दिया गया है जबकि दो दिन पूर्व तक बदहाल स्थिति में आ चुकी थी। रंग उड़ चुका था तथा कई उंगलियां व कोहनी टूट चुकी थी।

इस प्रतिमा की स्थापना 1980 में अटल बिहारी वाजपेयी ने की थी। प्रधानमंत्री दीनदयाल धाम पहुंचने के बाद करीब आधा घण्टे का समय परिसर में देंगे। वे दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि देंगे तथा स्मारक समिति के सदस्यों से मुलाकात कर वहां चल रहे मानव विकास कार्यों की जानकारी लेंगे। सुरक्षा व्यवस्था से जुड़े सूत्रों का कहना है कि अब पीएसी की 10 कंपनियों के अलावा 5 कंपनी आरएएफ भी लगाई जाएंगी। यह परिवर्तन एसपीजी के एसपी गुप्ता की अगुआई में आए दल के सदस्यों द्वारा सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा के बाद दी गई सलाह के अनुसार किए जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री की सोमवार को प्रस्तावित महारैली की सुरक्षा में कोई कोताही न रह जाए, इसके लिए देश की खुफिया एजेंसियों के अधिकारी भी यहां डेरा डाले हुए हैं। दूसरी ओर, पार्टी के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी, महामंत्री स्वतंत्रदेव सिंह, गोपाल टंडन आदि अनेक वरिष्ठ नेता रैली की तैयारियों तथा भीड़ जुटाने की कोशिशों के लिए मथुरा में ही डेरा डाले हुए हैं।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.