‘बिम्सटेक’ के शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे पीएम मोदी, इस बार ये देश करेगा मेजबानी
Advertisement

‘बिम्सटेक’ के शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे पीएम मोदी, इस बार ये देश करेगा मेजबानी


पीएम मोदी (PM Modi) बंगाल की खाड़ी बहुक्षेत्रीय तकनीकी एवं आर्थिक सहयोग पहल (बिम्सटेक) (BIMSTEC) समूह के शिखर सम्मेलन में 30 मार्च को शामिल होंगे. इस बार सम्मेलन की अध्यक्षता श्रीलंका (Sri Lanka) करेगा. 29 मार्च को समूह के विदेश मंत्रियों की बैठक होगी. 

फाइल फोटो

नई दिल्लीः  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) 30 मार्च को 7 देशों के ‘बिम्सटेक’ (BIMSTEC) समूह के शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे. डिजिटल माध्यम से आयोजित होने वाले इस सम्मेलन में समूह के सदस्य देशों के बीच आर्थिक सहयोग को विस्तार देने पर चर्चा होने की उम्मीद है.

  1. बिम्सटेक के शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी 30 मार्च को लेंगे हिस्सा
  2. सम्मेलन की इस बार श्रीलंका करेगा मेजबानी
  3. डिजिटल माध्यम से होगा सम्मेलन का आयोजन

श्रीलंका करेगा मेजबानी

इस बार श्रीलंका अध्यक्ष के रूप में ‘बंगाल की खाड़ी बहुक्षेत्रीय तकनीकी एवं आर्थिक सहयोग पहल’ (बिम्सटेक) सम्मेलन की मेजबानी करेगा.  बिम्सटेक में भारत (Inida) के अलावा बांग्लादेश (Bangladesh), म्यांमार (Myanmar), थाईलैंड (Thailand), नेपाल (Nepal) और भूटान (Bhutan) शामिल हैं.

डिजिटल माध्यम से आयोजन

विदेश मंत्रालय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)30 मार्च को 5वें बिम्सटेक शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे. यह शिखर सम्मेलन डिजिटल माध्यम से आयोजित होगा और बिम्सटेक का वर्तमान अध्यक्ष श्रीलंका इसकी मेजबानी करेगा.

29 मार्च को विदेश मंत्रियों की बैठक

विदेश मंत्रालय ने कहा कि बिस्मटेक के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक 28 मार्च को होगी और 29 मार्च को समूह के विदेश मंत्रियों की बैठक होगी. विदेश मंत्री एस जयशंकर 28 मार्च से 30 मार्च के बीच श्रीलंका का दौरा करेंगे और वह बिम्सटेक विदेश मंत्रियों की बैठक में शामिल होंगे.

कहानियों के लिए पोर्टल की शुरुआत

वहीं, दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से जुड़ी प्रेरक कहानियों को एक साथ पेश करने के लिए एक पोर्टल ‘मोदी स्टोरी डॉट इन’ का शुभारंभ किया गया है. पीएम मोदी के दशकों लंबे जीवन सफर में उनके संपर्क में आये लोगों के अनुभवों के आधार पर इन कहानियों को तैयार किया गया है. पोर्टल के मुताबिक, मोदी स्टोरी (Modi Story) पोर्टल की घोषणा एक स्वयंसेवी पहल है, जिसके तहत नरेंद्र मोदी के जीवन से जुड़ी रोचक कहानियों को एक साथ लाया जाएगा. 
(इनपुट-भाषा)

LIVE TV

Trending news