पीएम मोदी ने कहा- असहज करने वाली है कोरोना से हुई किसी की भी मौत
Advertisement

पीएम मोदी ने कहा- असहज करने वाली है कोरोना से हुई किसी की भी मौत

पीएम ने कहा कि भारत के अनुशासन की चर्चा दुनियाभर में हो रही है. यहां रिकवरी रेट 50 फीसदी से ऊपर है.

पीएम मोदी ने कहा- असहज करने वाली है कोरोना से हुई किसी की भी मौत

नई दिल्ली: केंद्र और राज्यों के बीच की अहम बैठक शुरू हो गई है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा है कि  कोरोना से हुई किसी की भी मौत असहज करने वाली है.

  1. केंद्र और राज्यों के बीच की अहम बैठक शुरू
  2. पीएम मोदी ने कहा- असहज करने वाली है कोरोना से हुई मौत
  3.  भारत के अनुशासन की चर्चा दुनियाभर में हो रही है- पीएम 

उन्होंने कहा कि कोरोना के दौरान हमने  Co-operative Federalism का सर्वोत्तम उदाहरण पेश किया है.भविष्य में जब भारत की कोरोना के खिलाफ लड़ाई को याद किया जाएगा तो लोग याद करेंगे कि कैसे इस दौरान हमने साथ मिलकर काम किया. 

पीएम ने कहा कि भारत के अनुशासन की चर्चा दुनियाभर में हो रही है. यहां रिकवरी रेट 50 फीसदी से ऊपर है. आज भारत कई देशों से आगे है और यहां तेजी से कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, शोपियां में 3 आतंकी मार गिराए

पीएम ने कहा कि हम जितना कोरोना को रोकेंगे, उतनी ही हमारी इकोनॉमी बढ़ेगी. हमारे बाजार, ट्रांसपोर्ट और ऑफिस खुलेंगे. उन्होंने कहा कि हमारे यहां की छोटी फैक्ट्रियों को गाइडेंस की जरूरत है.

पीएम ने कहा कि किसानों के हित में जो फैसले लिए गए हैं, उनसे किसानों को बहुत लाभ मिलेगा और उनकी इनकम बढ़ेगी. इसके अलावा क्लस्टर सिस्टम से हर राज्य को लाभ मिलेगा. ऐसे प्रोडक्ट्स की पहचान करें, जिसे देश और दुनिया के बाजार में उतारा जा सके.

बता दें कि देश में कोरोना वायरस (coronavirus) से संक्रमित मरीजों की संख्या मंगलवार को लगभग साढ़े 3 लाख हो गई है. अब रोजाना 10 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं.  कोरोना महामारी से मरने वालों की भी संख्या लगभग 10 हजार हो गई है. मौत के आंकड़ों से कोरोना प्रभावित राज्य ही नहीं, केंद्र सरकार भी काफी चिंतित है. 

LIVE TV-

 

Trending news