'मन की बात' में PM मोदी ने देशवासियों से की यह अपील, क्या आपने ध्यान से सुनी?

मोदी ने अपने दूसरे कार्यकाल के पहले मासिक रेडियो बुलेटिन 'मन की बात' में कहा, "जल संरक्षण का कोई एक तरीका नहीं है.

'मन की बात' में PM मोदी ने देशवासियों से की यह अपील, क्या आपने ध्यान से सुनी?
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनुसार, एकजुट होने पर, "हम असंभव को संभव बना सकते हैं."

नई दिल्ली : देश के विभिन्न हिस्सों में बढ़ते जल संकट की स्थिति के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को लोगों से पानी की हर बूंद का संरक्षण करने और इसे स्वच्छ भारत मिशन की तरह एक जन आंदोलन बनाने के लिए आग्रह किया. मोदी ने अपने दूसरे कार्यकाल के पहले मासिक रेडियो बुलेटिन 'मन की बात' में कहा, "जल संरक्षण का कोई एक तरीका नहीं है. अलग-अलग हिस्सों में, अलग-अलग तरीके अपनाए जाते हैं, लेकिन इसका मकसद पानी की हर बूंद को बचाना है."

पानी बचाने के लिए एक फॉर्मूला नहीं
उन्होंने लोगों से जल संरक्षण के बारे में विचार मांगे. मोदी ने कहा, "पानी बचाने के लिए देश भर में कोई एक फॉमूर्ला नहीं हो सकता है. जल संरक्षण के पारंपरिक तरीकों का ज्ञान साझा करें. जल संरक्षण से संबंधित अपने कन्टेंट अपलोड करने के लिए हैशटैगजनशक्ति4जलशक्ति का उपयोग करें."

उन्होंने जल संरक्षण पर जागरुकता लाने के लिए प्रख्यात लोगों सहित सभी से अपील की. मोदी ने कहा, "अगर आप जल संरक्षण पर काम करने वाले व्यक्तियों या गैर-सरकारी संगठनों के बारे में जानते हैं, तो उनके बारे में जानकारी साझा करें." मोदी के अनुसार, एकजुट होने पर, "हम असंभव को संभव बना सकते हैं."

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.