प्रश्नकाल के दौरान लोकसभा में मौजूद थे PM मोदी, लेकिन नदारद थे NDA-BJP के 150 सांसद

कुछ सांसद पीएम के पहुंचने के बाद भी आते रहे. कैबिनेट मंत्रियों में निर्मला सीतारमण, नरेन्द्र सिंह तोमर, हरसिमरत कौर और संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी के अलावा एक दर्जन राज्यमंत्री सदन में थे. पीयूष गोयल, रविशंकर प्रसाद भी बाद में पहुंच गए थे.

प्रश्नकाल के दौरान लोकसभा में मौजूद थे PM मोदी, लेकिन नदारद थे NDA-BJP के 150 सांसद
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: संसद का शीतकालीन सत्र (Parliament Winter Session 2019) चल रहा लेकिन सांसदों की उपस्थिति स्पीकर समेत सत्ता पक्ष के लिए भी चिंता का विषय बनी हुई है. बुधवार को संसद के निचले सदन लोकसभा में प्रश्नकाल शुरू होते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) लोकसभा में आ गए थे लेकिन बीजेपी के आधे सांसद लोकसभा में गायब दिखे. पीएम मोदी एक घंटे पूरे प्रश्नकाल के दौरान बैठे रहे लेकिन लेट लतीफ सांसद आते रहे फिर भी तकरीबन सत्ता पक्ष की बेंच खाली रही.

प्रश्नकाल सुबह 11 बजे शुरू हुआ उसी वक्त पीएम मोदी लोकसभा पहुंच गए थे. उस वक़्त बीजेपी NDA-बीजेपी की बेंचेज की 155 सीट खाली थी यानि सांसद गायब थे. कुछ सांसद पीएम के पहुंचने के बाद भी आते रहे. कैबिनेट मंत्रियों में निर्मला सीतारमण, नरेन्द्र सिंह तोमर, हरसिमरत कौर और संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी के अलावा एक दर्जन राज्यमंत्री सदन में थे. पीयूष गोयल, रविशंकर प्रसाद भी बाद में पहुंच गए थे.

लेकिन जब पीएम सदन बैठे थे उस वक्त सदन में बीजेपी सांसद तो छोड़िए सिर्फ दर्जनभर मंत्री ही मौजूद थे. इस दौरान दिल्ली से सिर्फ मीनाक्षी लेखी ही सदन में थीं और दिल्ली के बाकी सांसद भी गायब थे. प्रश्नकाल के बाद शून्यकाल के दौरान भी बीजेपी सांसदों की संख्या और कम हो गई. प्रश्नकाल में सीटों की गिनती भी की गई, गिनती में पाया गया कि एनडीए और बीजेपी के तकरीबन 150 सांसद सदन से गायब थे.

यह भी पढ़ेंः- राज्यसभा के 250वें सत्र तक वक्त ही नहीं गुजरा, विचार यात्रा भी चलीः पीएम मोदी

बता दें कि पीएम मोदी कई बार पार्टी सांसदो की बैठक में बीजेपी सांसदों को नसीहत दे चुके है कि हाउस में वक़्त पर पहुंचे और सदन को गंभीरता से लें.