पीएम मोदी आज करेंगे ब्लूमबर्ग इकॉनमी फोरम को संबोधित

प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान में उल्लेख किया गया है कि प्रधानमंत्री मोदी शाम 6.30 बजे के आसपास फोरम को संबोधित करेंगे. ब्लूमबर्ग न्यू इकॉनमी फोरम की स्थापना 2018 में माइकल ब्लूमबर्ग द्वारा की गई थी.

पीएम मोदी आज करेंगे ब्लूमबर्ग इकॉनमी फोरम को संबोधित
नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अर्थव्यवस्था को फिर से उभारने और भविष्य का खाका तैयार करने संबंधी मुद्दों पर मंगलवार शाम को तीसरे वार्षिक ब्लूमबर्ग न्यू इकॉनमी (Bloomberg New Economy ) फोरम को संबोधित करेंगे. यह ऐसे समय में हो रहा है जब वैश्विक अर्थव्यवस्था कोविड-19 (Covid-19) महामारी से जूझ रही है.

प्रधानमंत्री मोदी शाम 6.30 बजे फोरम को संबोधित करेंगे
प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान में उल्लेख किया गया है कि प्रधानमंत्री मोदी शाम 6.30 बजे के आसपास फोरम को संबोधित करेंगे. ब्लूमबर्ग न्यू इकॉनमी फोरम की स्थापना 2018 में माइकल ब्लूमबर्ग द्वारा की गई थी. पहला फोरम सिंगापुर में आयोजित किया गया था, और दूसरा वार्षिक फोरम बीजिंग में आयोजित किया गया था. इनमें वैश्विक आर्थिक प्रबंधन, व्यापार और निवेश, प्रौद्योगिकी, शहरीकरण, पूंजी बाजार, जलवायु परिवर्तन और समावेश सहित कई विषय शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- कुछ इस कलेवर में होगा नया संसद भवन, जानिए कब तक पूरा होगा प्रोजेक्ट

इस साल, जैसा कि वैश्विक अर्थव्यवस्था कोविड-19 महामारी से जूझ रही है, ऐसे में ये मंच अर्थव्यवस्था को फिर से उभारने और भविष्य की योजना का खाका तैयार करने पर केंद्रित चर्चाओं का गवाह बनेगा. (इनपुट आईएएनएस)

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.