पीएम मोदी राजपथ पर आयोजित कार्यक्रम में योग नहीं करेंगे: सुषमा
Advertisement

पीएम मोदी राजपथ पर आयोजित कार्यक्रम में योग नहीं करेंगे: सुषमा

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मंगलवार को कहा कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर 21 जून को राजपथ पर आयोजित वृहद कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी योग नहीं करेंगे।

नई दिल्ली : विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मंगलवार को कहा कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर 21 जून को राजपथ पर आयोजित वृहद कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी योग नहीं करेंगे।

सुषमा स्वराज उस दिवस की तैयारियों के बारे में संवाददाताओं को जानकारी दे रही थीं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री उस मौके पर उपस्थित रहेंगे और लोगों को संबोधित करेंगे लेकिन वह योग नहीं करेंगे। उनसे सवाल किया गया था कि क्या प्रधानमंत्री राजपथ पर आयोजित कार्यक्रम में योग करेंगे जिसमें 35 हजार लोगों के शामिल होने की संभावना है।

मोदी वर्षों से योगाभ्‍यास करते रहे हैं। वह अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के पहले विभिन्न आसनों और उनके फायदों के बारे में ट्वीट करते रहे हैं। प्रधानमंत्री द्वारा इस विचार का प्रस्ताव करने के तीन महीने बाद संयुक्त राष्ट्र महासभा ने दिसंबर में भारत नीत प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में घोषित किया था। योग को भारत का ‘साफ्ट पावर’ बताते हुए सुषमा ने कहा कि भारत ने जो पहल की थी, उसके पीछे कारण था कि विश्व जो हिंसा से घिरा हुआ है, उसे शांति के पथ पर ले जाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि योग भारत का सॉफ्ट पावर है। उस साफ्ट पावर के जरिए, हमारा लक्ष्य दुनिया में शांति और हिंसा में कमी लाना है।

Trending news