एक जुलाई को डिजिटल इंडिया कार्य्रकम की शुरुआत करेंगे पीएम मोदी
Advertisement

एक जुलाई को डिजिटल इंडिया कार्य्रकम की शुरुआत करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक जुलाई को महत्वाकांक्षी ‘डिजिटल इंडिया’ कार्य्रकम की शुरुआत करेंगे। इस अवसर पर मुकेश अंबानी, सत्य नाडेला, साइरस मिस्त्री व अजीम प्रेमजी सहित उद्योग जगत के दिग्गज मौजूद रहेंगे। सूत्रों ने बताया कि इस अवसर मोदी जहां भारत के डिजिटलीकरण के बारे में सरकार का खाका रखेंगे वहीं उद्योग जगत की उक्त हस्तियां डिजिटल क्रांति को आम लोगों तक पहुंचाने के बारे में अपनी राय पेश करेंगी।

एक जुलाई को डिजिटल इंडिया कार्य्रकम की शुरुआत करेंगे पीएम मोदी

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक जुलाई को महत्वाकांक्षी ‘डिजिटल इंडिया’ कार्य्रकम की शुरुआत करेंगे। इस अवसर पर मुकेश अंबानी, सत्य नाडेला, साइरस मिस्त्री व अजीम प्रेमजी सहित उद्योग जगत के दिग्गज मौजूद रहेंगे। सूत्रों ने बताया कि इस अवसर मोदी जहां भारत के डिजिटलीकरण के बारे में सरकार का खाका रखेंगे वहीं उद्योग जगत की उक्त हस्तियां डिजिटल क्रांति को आम लोगों तक पहुंचाने के बारे में अपनी राय पेश करेंगी।

उन्होंने कहा कि माइ्रकोसाफ्ट के सीईओ सत्य नाडेला, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी, टाटा ग्रुप के चेयरमैन साइरस मिस्त्री व विप्रो के चेयरमैन अजीम प्रेमजी इस अवसर पर प्रस्तुति देंगे। इस अवसर पर भारती ग्रुप के चेयरमैन सुनील मित्त व अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडाणी सहित अन्य उद्योगपतियों के भी उपस्थित रहने की संभावना है। सूत्रों ने कहा कि हालांकि सभी आमंत्रित हस्तियों से उनके इस कार्य्रकम में आने के बारे में पुष्टि अभी नहीं मिली है।

प्रधानमंत्री इस कार्य्रकम का लोगो जारी कर सकते हैं। इसके साथ ही वे डिजिटल लाकर, ई शिक्षा व ई स्वास्थ्य जैसी योजनाएं भी शुरू कर सकते हैं।

Trending news