close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पराली जलाने के मामले में PM नरेंद्र मोदी का हस्तक्षेप, दिए यह अहम निर्देश...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पराली जलाने के मामले से निपटने के लिए बुधवार को कृषि मंत्रालय को निर्देश दिया कि पंजाब, हरियाणा (Haryana) और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के किसानों को प्राथमिकता के आधार पर उपकरण बांटे जाएं. 

पराली जलाने के मामले में PM नरेंद्र मोदी का हस्तक्षेप, दिए यह अहम निर्देश...
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पराली जलाने के मामले से निपटने के लिए बुधवार को कृषि मंत्रालय को निर्देश दिया कि पंजाब, हरियाणा (Haryana) और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के किसानों को प्राथमिकता के आधार पर उपकरण बांटे जाएं. दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण (Air Pollution)  के मुद्दे पर प्रधानमंत्री का यह पहला प्रत्यक्ष हस्तक्षेप है.

LIVE TV..

उन्होंने उत्तरी राज्यों में वायु प्रदूषण पर कल एक समीक्षा बैठक की. इन राज्यों में खासतौर से पंजाब में किसानों द्वारा पराली जलाए जाने को दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में वायु प्रदूषण का एक मुख्य कारण के रूप में पहचाना गया है.

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने इस मुद्दे पर कृषि मंत्रालय को निर्देश दिया कि उत्तर प्रदेश, पंजाब (Punjab) और हरियाणा के किसानों को प्राथमिकता के आधार पर उपकरण वितरित किए जाएं, ताकि इस तरह की घटनाओं को रोक जा सके. मोदी ने प्रोएक्टिव गवर्नेस एंड टाइमली इंप्लीमेंटेशन के आईसीटी आधारित मल्टी-मॉडल प्लेटफार्म, प्रगति के जरिए आज 31 बैठकों की अध्यक्षता की.