close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PM मोदी ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री से की बात, भारत विरोधी प्रदर्शन पर जॉनसन ने जताया खेद

कश्‍मीर पर ताजा फैसले के बाद पाकिस्‍तान के झूठ को बेनकाब करने के लिए पीएम मोदी ने पहले अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप से बात की थी. अब उन्‍होंने ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से फोन पर बात की है.

PM मोदी ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री से की बात, भारत विरोधी प्रदर्शन पर जॉनसन ने जताया खेद
15 अगस्‍त पर लंदन में भारत विरोधी प्रदर्शन पर मोदी ने बोर‍िस जॉनसन से बात की. फाइल फोटो: एएनआई

नई दिल्‍ली: जम्‍मू-कश्‍मीर में अनुच्‍छेद 370 और 35 ए को हटाने के बाद पाकिस्‍तान माहौल खराब करने में जुटा है. लेकिन उसे हर जगह मुंह की खानी पड़ रही है. भारत की रणनीति के कारण उसे अब तक कामयाबी नहीं मिली है. वह हर देश में भारत के खिलाफ अपना प्रोपेगेंड फैला रहा है. पीएम मोदी ने इसी संबंध में पहले अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप से बात की. पीएम मोदी ने ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से फोन पर बात की है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बोरिस जॉनसन के साथ बातचीत में लंदन दूतावास के बाहर कश्‍मीर के नाम पर खालिस्‍तान जैसे प्रदर्शन पर बातचीत की. पीएम मोदी की इस चिंता पर बोरिस जॉनसन ने खेद जताया है. उन्‍होंने कहा कि वह भारतीय दूतावास की सुरक्षा को और पुख्‍ता किया जाएगा. उन्‍होंने पूरी सुरक्षा का भरोसा दिया है.

बता दें कि 15 अगस्‍त के मौके पर पाकिस्‍तानी लोगों ने ब्रिटेन में भारतीय दूतावास के सामने प्रदर्शन किया था. इसमें तिरंगे का अपमान भी किया गया था. इसी दौरान कई खालिस्‍तान समर्थकों ने भी भारत के खिलाफ प्रदर्शन में हिस्‍सा लिया था. हालांकि लंदन में रहने वाले भारतीयों ने उनके सामने विरोध प्रदर्शन किया था.

अब पीएम मोदी ने बोरिस जॉनसन के सामने इस मुद्दे को उठाकर अपनी चिंताओं से अवगत कराया है. इस पर उन्‍होंने भरोसा दिलाया है कि वह दूतावास पर सुरक्षा को और पुख्‍ता करेंगे.