Covid-19 संकट पर PM Narendra Modi ने की हाई लेवल मीटिंग, वैक्सीनेशन का लिया जायजा

COVID-19 और टीकाकरण की स्थिति पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उच्च स्तरीय बैठक की. वे चक्रवाती तूफान 'तौकते' को लेकर की गई तैय‍ारियों की समीक्षा करने के लिए भी एक बैठक करेंगे.

Covid-19 संकट पर PM Narendra Modi ने की हाई लेवल मीटिंग, वैक्सीनेशन का लिया जायजा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एक उच्च-स्तरीय बैठक में देश में COVID-19 की वर्तमान स्थिति और टीकाकरण (vaccination) अभियान की समीक्षा की. सरकारी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस बैठक में विभिन्न मंत्रालयों के शीर्ष अधिकारियों ने हिस्सा लिया था.

युद्धस्‍तर पर काम कर रही सरकार 

कोविड-19 की दूसरी लहर में पूरे देश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के चलते मोदी लगातार बैठकें कर रहे हैं. साथ ही स्थिति को नियंत्रित करने के लिए जरूरी दिशा-निर्देश भी दे रहे हैं. इससे पहले शुक्रवार को प्रधानमंत्री ने एक कार्यक्रम में कहा था कि कोरोना वायरस महामारी अब देश के ग्रामीण इलाकों में तेजी से पांव पसार रही है. इसके मद्देनजर उन्होंने लोगों से मास्क पहनने और उचित दूरी का पालन करने जैसे उपायों का पालन करने की अपील की थी. उन्‍होंने महामारी को अदृश्‍य दुश्‍मन करार देते हुए कहा था कि इससे निपटने के लिए सरकार युद्धस्‍तर पर काम कर रही है.  

यह भी पढ़ें: Weather Update 15 May: दिल्ली और आस-पास आंधी और बारिश का अनुमान, मानसून को लेकर IMD ने कही ये बात

मौसम विभाग ने जारी किया है रेड अलर्ट 

पीएम मोदी चक्रवाती तूफान 'तौकते' से निपटने की तैयारियों की भी समीक्षा करेंगे. तौकते तूफान 15 से 18 मई तक सक्रिय रहेगा. इस दौरान गुजरात के अलावा महाराष्ट्र के रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. इसके कारण समंदर से ऊंची लहरें उठेंगी, लिहाजा मछुआरों को समंदर में न जाने की सलाह दी गई है. मौसम विभाग (IMD) ने चक्रवात 'तौकते' (Cyclone Tauktae) को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं NDRF ने  अरब सागर में बन रहे इस चक्रवात से निपटने के लिए 53 दलों को तैयार किया है. इनमें से 24 दलों को तैनात भी कर दिया गया है. पीएम मोदी द्वारा इस मुद्दे पर ली जाने वाली हाई लेवल मीटिंग में सरकार और एनडीएमए के शीर्ष अधिकारी हिस्‍सा लेंगे.

दूसरी तरफ देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कारण हालात खराब हैं. रोजाना संक्रमण के लाखों मामले और बड़ी संख्‍या में मौतें सामने आ रही हैं. वहीं वैक्‍सीन की कमी के कारण स्थिति और बिगड़ गई है.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.