पीएम मोदी ने संसद में लाभकर कामकाज की जताई उम्मीद
Advertisement

पीएम मोदी ने संसद में लाभकर कामकाज की जताई उम्मीद

संसद के आज से शुरू हुए सत्र के दौरान कामकाज ठीक ढंग से आगे बढ़ने की उम्मीद व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि उन्हें आशा है कि सभी दल लोकतंत्र की भावना के अनुरूप चर्चा करेंगे और अच्छे फैसले करेंगे।

फोटो साभार- ANI ट्विटर

नयी दिल्ली: संसद के आज से शुरू हुए सत्र के दौरान कामकाज ठीक ढंग से आगे बढ़ने की उम्मीद व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि उन्हें आशा है कि सभी दल लोकतंत्र की भावना के अनुरूप चर्चा करेंगे और अच्छे फैसले करेंगे।

उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन लगाये के मुद्दे पर विपक्ष मुख्य रूप से कांग्रेस ने संसद में सरकार को निशाना बनाने की योजना बनाई है। मोदी ने उम्मीद व्यक्त की कि सदस्य पिछले बार की तरह खुलकर चर्चा करेंगे और महत्वपूर्ण निर्णय किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि बजट सत्र के पहले हिस्से में काफी लाभकर कामकाज हुए और महत्वपूर्ण विधेयक पारित किये गए।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘बजट सत्र का पहला हिस्सा काफी लाभकर रहा। सभी दलों ने संसद को सुचारू रूप से चलाने में मदद की और कई महत्वपूर्ण निर्णय किये गए। और सभी दलों के सांसद इससे खुश थे। इस बार भी हम उसी उत्साह से मुद्दों पर चर्चा करेंगे और लोकतांत्रिक पंरपरा के अनुरूप अच्छे निर्णय करेंगे। यह मेरा विश्वास है।’

संसद सत्र के लिए सरकार ने काफी व्यस्त एजेंडा तय किया है जिसके तहत लोकसभा में 13 विधेयक और राज्यसभा में 11 विधेयक पारित होने के लिए रखे जाने हैं। सदन में दलों के नेताओं के बीच ऐसी समझ बनी है कि सत्र के पहले कुछ दिनों में जीएसटी जैसे विवादास्पद विधेयकों को आगे बढ़ाना संभव नहीं होगा।

वाममोर्चा, जदयू एवं कुछ अन्य दलों से समर्थन प्राप्त कांग्रेस ने उत्तराखंड और अरूणाचल प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने के मुद्दे पर केंद्र को घेरने का फैसला किया है और इसे देश के संघीय स्वरूप पर आघात बताया है। दूसरी ओर, राजग सरकार की ओर से इस मुद्दे पर पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों की ओर से लगाये गए राष्ट्रपति शासन के उदाहरणों के आधार पर पलटवार किए जाने की संभावना है।

 

Trending news