VIDEO:पीएम मोदी से मिलकर जवानों का जोश HIGH, लगाए 'भारत माता की जय' के नारे
Advertisement

VIDEO:पीएम मोदी से मिलकर जवानों का जोश HIGH, लगाए 'भारत माता की जय' के नारे

पीएम मोदी ने लेह में जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि हाल में गलवान घाटी में आपने जो वीरता दिखाई, उसने पूरी दुनिया में भारत की ताकत को दिखाया. 

पीएम मोदी का लेह दौरा.

नई दिल्ली: चीन संग सीमा पर जारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को अचानक लेह दौरा किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चलते जवानों का जोश 'हाई' था. पीएम मोदी से मिलकर उत्साहित जवानों ने 'भारत माता की जय' और 'वंदे मातरम' के नारे लगाए. सीमा पर तैनात जवानों का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

  1. जवानों ने पूरे जोश के साथ किया स्वागत
  2. जवानों ने लगाए भारत माता की जय के नारे
  3. पीएम मोदी की यात्रा से चीन को कड़ा संदेश

पूर्वी लद्दाख में भारतीय और चीनी सैनिकों की बीच हिंसक झड़प के कुछ दिनों बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत के साथ शुक्रवार को लेह पहुंचे. जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीमा पर जमीनी हालातों को देखने के साथ ही भारतीय सेना की तैयारियों की भी जानकारी ली.

ये भी पढ़ें: हम वे लोग हैं जो एक साथ बांसुरी वाले और सुदर्शन धारी कृष्‍ण की पूजा करते हैं: PM मोदी

उसके बाद पीएम मोदी ने लेह में जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि हाल में गलवान घाटी में आपने जो वीरता दिखाई, उसने पूरी दुनिया में भारत की ताकत को दिखाया. उन्होंने आगे कहा, 'आपका समर्पण अतुलनीय है , इन कठिन परिस्थितियों में इस ऊंचाई में मां भारती की ढाल बनकर आप उनकी सेवा करते, रक्षा करते हैं, उसका मुकाबला पूरे विश्व में कोई नहीं कर सकता. आपका साहस उस ऊंचाई से भी ज्यादा है, जहां आप तैनात हैं. आपका सीना इस घाटी से भी सख्त है जिसको रोज अपने कदमों से नापते हैं. आपकी भुजाएं पर्वतों से भी अटल हैं.'

आपको बता दें कि 15 जून को पूर्वी लद्दाख में भारत और चीनी सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी. इस झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हुए थे. चीन के भी 40-45 जवान हताहत हुए थे. उसके बाद से भारत और चीन के बीच तनातनी बढ़ गई है.

ये भी देखें-

Trending news