close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PM मोदी की बढ़ी लोकप्रियता, इस मामले में ट्रंप और ओबामा को भी पछाड़ दिया

प्रधानमंत्री मोदी अकेले ऐसे विश्व नेता बन गए हैं, जिन्होंने इतने फॉलोअर्स के माइलस्टोन को छुआ है.

PM मोदी की बढ़ी लोकप्रियता, इस मामले में ट्रंप और ओबामा को भी पछाड़ दिया
नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता इंस्टाग्राम पर भी बढ़ी है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: ट्विटर (Twitter) पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेताओं में से एक बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की लोकप्रियता इंस्टाग्राम पर भी बढ़ी है. 3 करोड़ से अधिक फॉलोअर्स के साथ मोदी इस प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले विश्व नेता बन गए हैं. इंस्टाग्राम पर वह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के साथ ही पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) से भी आगे हैं.

इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी अकेले ऐसे विश्व नेता बन गए हैं, जिन्होंने तीन करोड़ फॉलोअर्स के माइलस्टोन को छुआ है.

प्रधानमंत्री मोदी के ट्विटर अकाउंट पर सितंबर में 5 करोड़ फॉलोअर्स से अधिक हो गए थे. उनके फेसबुक पेज पर 4.4 करोड़ लाइक्स हैं.

ओबामा ट्विटर पर सबसे ज्यादा लोकप्रिय नेता हैं और उन्हें 10.9 करोड़ लोग फॉलो करते हैं. वह नियमित तौर पर इंस्टाग्राम पर भी तस्वीरें और वीडियो शेयर करते रहते हैं.

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट किया, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फालोअर्स की संख्या इंस्टाग्राम पर तीन करोड़ से अधिक हो गई है और वह सबसे ज्यादा फालो किए जाने वाले नेता बन गए हैं. वह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा से आगे निकल गए हैं."

मोदी यूट्यूब चैनल पर भी लोकप्रिय हैं. इस पर 35 लाख सब्सक्राइबर हैं. इसके साथ ही लिंक्डइन पर उनके प्रोफाइल हैं, जिस पर उनके 30 लाख फालोअर्स हैं.