पीएम नरेंद्र मोदी एक बार फिर सेना-सुरक्षाबलों के जवानों के साथ मनाएंगे दीपावली: सूत्र
Advertisement

पीएम नरेंद्र मोदी एक बार फिर सेना-सुरक्षाबलों के जवानों के साथ मनाएंगे दीपावली: सूत्र

पीएम मोदी ने 2017 में प्रधानमंत्री के रूप में अपनी चौथी दिवाली जम्मू कश्मीर के गुरेज में सैनिकों के साथ मनाई थी. इससे पहले वर्ष 2016 में पीएम मोदी हिमाचल प्रदेश गये थे जहां उन्होंने आईटीबीपी पुलिस के जवानों के साथ एक सुरक्षा चौकी पर समय बिताया था. 

पिछले साल पीएम मोदी ने भारत तिब्बत सीमा पुलिस के जवानों के साथ दीवाली मनाई थी. (फाइल फोटो- IANS)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर साल की तरह इस साल भी सीमा पर तैनात जवानों के साथ दिवाली मना सकते हैं. सूत्रों के हवाले से खबर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर साल की तरह इस बार भी देश के जवानों के साथ दीवाली मनाने के लिए जाएंगे. हालांकि इस खबर की अभी तक आधिकारिक पुष्टी नहीं हुई है. लेकिन जिस तरह से पीएम मोदी हर साल जवानों के साथ दिवाली मनाते रहे है. इसलिए सम्भावना है कि इस साल भी जवानों के साथ दिवाली मनाएं. दिवाली के अवसर पर पीएम मोदी ने आज सुबह देशवासियों को बधाई दी. 

साल 2018 में पीएम मोदी ने भारत चीन सीमा पर तैनात आईटीबीपी के जवानों के साथ दीवाली मनाई थी. इस दौरान पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा था, 'दूर-दराज के इलाकों में बर्फीले पहाड़ों पर ड्यूटी करने की उनकी लगन राष्ट्र की ताकत को और मजबूत बनाती है.' भारत चीन सीमा पर हर्षिल छावनी क्षेत्र में जवानों को शुभकामनाएं देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि वे अपनी प्रतिबद्धता और अनुशासन के जरिये 125 करोड़ भारतीयों के सपने एवं भविष्य को सुरक्षित करते हैं और लोगों में सुरक्षा और निडरता का भाव पैदा करने में मदद करते हैं.

मोदी ने सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत की मौजूदगी में सैनिकों से कहा, ‘‘आप हमारी जमीन के केवल एक कोने की रक्षा नहीं कर रहे हैं. देश की सरहदों की सुरक्षा करके, आप 125 करोड़ भारतीयों के सपनों और जिंदगियों की सुरक्षा कर रहे हैं.’’ 

मोदी ने 2017 में प्रधानमंत्री के रूप में अपनी चौथी दिवाली जम्मू कश्मीर के गुरेज में सैनिकों के साथ मनाई थी. इससे पहले वर्ष 2016 में पीएम मोदी हिमाचल प्रदेश गये थे जहां उन्होंने आईटीबीपी पुलिस के जवानों के साथ एक सुरक्षा चौकी पर समय बिताया था. साल 2015 में वह दिवाली पर पंजाब सीमा पर गये थे.और साल 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी ने दिवाली सियाचिन में जवानों के साथ मनाई थी. 

Trending news