सभी राज्यपालों के साथ आज PM Modi की अहम बैठक, Corona महामारी और Vaccine पर करेंगे चर्चा

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) से हालात खराब होते जा रहे हैं और नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. पीएम मोदी की ये बैठक  शाम साढ़े 6 बजे होगी जिसमें उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी मौजूद रहेंगे. 

सभी राज्यपालों के साथ आज PM Modi की अहम बैठक, Corona महामारी और Vaccine पर करेंगे चर्चा

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस की बेकाबू रफ्तार पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यपालों और उप राज्यपालों के साथ अहम बैठक करेंगे. 

ये बैठक शाम साढ़े 6 बजे होगी जिसमें उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी मौजूद रहेंगे. पीएम मोदी इस मीटिंग में कोरोना महामारी और वैक्सीन पर चर्चा करेंगे.

1.85 लाख नए मामले 

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) से हालात खराब होते जा रहे हैं और नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. देश में बुधवार को 1.85 लाख नए मामले सामने आए हैं, जबकि इससे पहले मंगलवार (13 अप्रैल) को 1.61 नए मामले दर्ज किए गए थे.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 1 लाख 85 हजार 248 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हुए है, जबकि इस दौरान 1025 लोगों की जान गई है. इसके बाद भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 38 लाख 70 हजार 731 हो गई है और 1 लाख 72 हजार 114 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

10 राज्य सबसे ज्यादा प्रभावित

देश में एक दिन में सामने आ रहे कोविड-19 संक्रमण के नए मामलों में से 80.8 प्रतिशत मामले 10 राज्यों से रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Health Ministry) ने मंगलवार को बताया कि महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, दिल्ली, कर्नाटक, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, गुजरात, राजस्थान और केरल में रोजाना मामले लगातार बढ़ रहे हैं.

महाराष्ट्र में 15 दिनों का कर्फ्यू

महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus in Maharashtra) के 60,212 नए मामले सामने आए और 281 लोगों की मौत हो गई. हालात को देखते हुए राज्य सरकार ने 14 अप्रैल रात आठ बजे से 15 दिनों का राज्यव्यापी कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है.

महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 3519208 हो गई, जबकि अब तक कुल 58,526 लोगों की महामारी से मौत हो चुकी है.

महाराष्ट्र में मंगलवार को 31624 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई. इसके साथ ही अब तक कुल 2866097 मरीज इस रोग से उबर चुके हैं और अभी कोविड-19 के 593042 मरीजों का इलाज चल रहा है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.