Zee Rozgar Samachar

पूज्य बापू के विचार हमें समृद्ध भारत के निर्माण के लिए प्रेरित करते रहेंगे: पीएम मोदी

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि गांधी जी के विचार आज भी शाश्वत है और उन्होंने भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व को अहिंसा के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया.

पूज्य बापू के विचार हमें समृद्ध भारत के निर्माण के लिए प्रेरित करते रहेंगे: पीएम मोदी
फाइल फोटो- PTI

नई दिल्ली: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर आज कृतज्ञ राष्ट्र पूज्य बापू को नमन कर रहा है. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह आज सुबह राजघाट पहुंचे और राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि अर्पित की. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने भी राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि देते हुए नमन किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि महात्मा गांधी के विचार और आदर्श हमें सक्षम और समृद्ध न्यू इंडिया के लिए प्रेरित करते रहेंगे. 

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि गांधी जी के विचार आज भी शाश्वत है और उन्होंने भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व को अहिंसा के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया. अमित शाह ने यह भी लिखा कि गांधी जी के स्वच्छ भारत के सपने को पूरा करने का काम मोदी जी ने किया है.

डॉ मनमोहन सिंह ने राष्ट्रपिता की समाधि राजघाट पहुंचकर बापू को नमन किया.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.