मोदी विश्व आर्थिक मंच के दावोस संवाद को आज करेंगे संबोधित
Advertisement

मोदी विश्व आर्थिक मंच के दावोस संवाद को आज करेंगे संबोधित

 World Economic Forum: इस कार्यक्रम में दुनिया के उद्योग जगत के 400 से अधिक शीर्ष प्रतिनिधि भाग लेंगे, जिसमें प्रधानमंत्री ‘चौथी औद्योगिक क्रांति-मानवता की भलाई के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग’ विषय पर सत्र को संबोधित करेंगे. 

मोदी विश्व आर्थिक मंच के दावोस संवाद को आज करेंगे संबोधित

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज विश्व आर्थिक मंच (World Economic Forum) के दावोस संवाद (Davos Dialogues agenda) को संबोधित करेंगे और इस दौरान वह भारत के विकास संबंधी विभिन्न पहलुओं और प्रौद्योगिकी के उपयोग पर अपनी बात रखेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 28 जनवरी को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से विश्व आर्थिक मंच के दावोस संवाद को संबोधित करेंगे.’’

इस कार्यक्रम में दुनिया के उद्योग जगत के 400 से अधिक शीर्ष प्रतिनिधि भाग लेंगे, जिसमें प्रधानमंत्री ‘चौथी औद्योगिक क्रांति-मानवता की भलाई के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग’ विषय पर सत्र को संबोधित करेंगे. बयान के मुताबिक प्रधानमंत्री इस दौरान सीईओ के साथ बातचीत भी करेंगे. 

WEF Davos को ये नेता कर चुके संबोधित

अन्य वैश्विक नेताओं के अलावा इस सम्मेलन को अभी तक चीनी राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग, जर्मनी की चांसलर एंजेला मार्कल और रूस के राष्ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन संबोधित कर चुके है. बयान के मुमाबिक दावोस संवाद एजेंडा कोविड-19 महामारी के बाद की दुनिया में विश्व आर्थिक मंच की महत्वपूर्ण पहल की शुरुआत का प्रतीक है.

ये भी पढ़ें-दिल्ली: गाजीपुर में जमे किसानों की बिजली काटी गई, 31 जनवरी तक लाल किला बंद

VIDEO

Trending news