Corona Vaccination: देश में टीकाकरण की तैयारियां पूरी, PM मोदी का आज सभी मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद
Advertisement

Corona Vaccination: देश में टीकाकरण की तैयारियां पूरी, PM मोदी का आज सभी मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद

देश में 16 जनवरी से कोराना टीकाकरण (Corona Vaccinatiom) के महाअभियान की शुरूआत होने जा रही है. गौरतलब है कि सीरम इंस्टीट्यूट (Serum Institute of India) की ‘कोविशील्ड’ (Covishield) और भारत बायोटेक (Baharat Biotech) के देशी टीके ‘कोवैक्सीन’ (Covaxin) के आपात इस्तेमाल को इजाजत मिल चुकी है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से अहम संवाद करेंगे. सोमवार की इस महत्वपूर्ण चर्चा में पीएम कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के संक्रमण की वर्तमान स्थिति पर भी चर्चा करेंगे. प्रधान संवाद में देश में शुरू होने जा रहे कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) के महाअभियान पर बात होगी. DCGA द्वारा देश में विकसित टीकों के आपात इस्तेमाल की मंजूरी के बाद ये पीएम का मुख्यमंत्रियों के साथ पहला संवाद होगा. शाम चार बजे ये महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है.

  1. आत्म निर्भर भारत की टीका क्रांति
  2. महाअभियान की होनी है शुरुआत
  3. वैक्सीनेशन से पहले अहम संवाद

दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान

भारत में कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. कई दौर के ड्राई रन के बाद सरकार और एजेंसियां तैयार हैं. देश में 16 जनवरी से कोराना टीकाकरण (Corona Vaccinatiom) के महाअभियान की शुरूआत होने जा रही है. गौरतलब है कि सीरम इंस्टीट्यूट (Serum Institute of India) की ‘कोविशील्ड’ (Covishield) और भारत बायोटेक (Baharat Biotech) के देशी टीके ‘कोवैक्सीन’ (Covaxin) के सीमित आपात इस्तेमाल को इजाजत दे दी गई है.

ये भी पढ़ें- समय से पहले हो जाएगी ट्रंप की विदाई? Nancy Pelosi ने महाभियोग चलाने का किया ऐलान

Zee News का जागरण अभियान

देश में वैक्सीन को लेकर सियासी विवादों की शुरुआत हो चुकी है. दुनिया में वैक्सीन के हलाल और हराम होने जैसी बहस चलीं. स्वदेशी कोरोना वैक्सीन को लेकर कई और अफवाहें फैलाई गईं. इस दुस्प्रचार को रोकने के लिए ज़ी न्यूज़ (Zee News) एक जिम्मेदार मीडिया संस्थान होने के नाते एक बार फिर अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों को बखूबी निभा रहा है. जी न्यूज़ संवाददाता पूजा मक्कड़ ने खुद दिल्ली के एम्स में कोरोना वैक्सीन लगवाई और पूरा संस्थान लगातार ऐसी फेक न्यूज से लोगों को जागरूक कर रहा है. इससे पहले जी समूह देश के कई प्रदेशों में कोरोना महामारी से निपटने के लिए एंबुलेंस, पीपीई किट, मास्क और कोविड हॉस्पिटल भी डेडिकेट कर चुका है. 

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण काल के दौरान प्रधानमंत्री ने कई मौकों पर मुख्यमंत्रियों से वार्ता कर चुके हैं.

LIVE TV

Trending news