नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 5 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के दौरे पर जाएंगे. इस दौरान पीएम लखनऊ में अर्बन कॉनक्लेव में शामिल होंगे साथ ही पीएम आवास योजना के तहत बने मकानों की चाभियां भी लाभार्थियों को सौंपी जाएंगी. अर्बन कॉन्क्लेव में नगर निगम, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने शहर के विकास की योजनाओं का खाका पेश करेगा. नगर निगम ने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं. 


लाभार्थियों से संवाद करेंगे PM


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक पीएम अपने लखनऊ दौरे के दौरान 75 हजार गरीबों को पीएम आवास योजना के तहत मकान की चाभी सौंपेंगे. ये मकान प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत बनाए गए हैं. योजना के तहत गरीबों को मकान बनाने के लिए 2.5 लाख रुपये मिलते हैं. कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी कुछ लाभार्थियों से वीडियो संवाद भी करेंगे. इसके अलावा पीएम कुछ शहरी विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे. 


ये भी पढ़ें- तालिबान ने भारत सरकार से लगाई गुहार, चिट्ठी लिखकर की ये मांग


UP विधान सभा चुनाव की तैयारी


गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव को देखते हुए पीएम लगातार यूपी का दौरा कर रहे हैं. मोदी ने इसी महीने अलीगढ़ का दौरा किया था. जिसमें उन्होंने राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर एक यूनिवर्सिटी का शिलान्यास किया था. 


PM मोदी का उत्तराखंड दौरा


इसके बाद 7 अक्टूबर को उत्तराखंड दौरे पर जाएंगे. 7 अक्टूबर को ही पीएम मोदी संवैधानिक पद पर 20 साल का कार्यकाल पूरा कर रहे हैं. इसी मौके पर पीएम उत्तराखंड में जॉलीग्रांट एयरपोर्ट टर्मिनल का लोकार्पण और ऋषिकेश एम्स में ऑक्सीजन प्लांट का उद्धघाटन करेंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी केदारनाथ धाम भी जा सकते हैं.