पीएम मोदी आज जाएंगे कश्‍मीर के दौरे पर, डल झील में कर सकते हैं बोट की सवारी

प्रधानमंत्री मोदी के दौरे को लेकर घाटी में कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए. आसमान से लेकर ज़मीन तक सुरक्षाबलों की नज़र रखी जा रही है.

पीएम मोदी आज जाएंगे कश्‍मीर के दौरे पर, डल झील में कर सकते हैं बोट की सवारी

श्रीनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के श्रीनगर के दौरे से पहले सुरक्षा के लिए कड़े प्रबंध किये गए हैं. पीएम नरेंद्र मोदी 3 फरवरी को जम्‍मू कश्‍मीर के दौरे पर पहुंच रहे हैं. इस संवेदनशील दौरे के दौरान आतंकी किसी वारदात को अंजाम न दे सकें इसका पूरा खयाल रखा गया है. संदिग्‍ध जगहों की तलाशी के साथ-साथ संवेदनशील इलाकों में नाकाबंदी की गई है. ट्रेफिक पुलिस द्वारा भी इस संबंध में एडवाइजरी जारी की गई है.

3 फरवरी को प्रधानमंत्री जम्मू कश्मीर का दौरा करेंगे. इसके चलते वह रविवार को राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर भी पहुंचेंगे. प्रधानमंत्री की सुरक्षा में किसी प्रकार की चूक न हो इसके लिए एक फूलप्रूफ सुरक्षा प्लान तयार किया गया है. समारोह स्थल की ओर जाने वाले सभी रास्ते सील कर दिए गए हैं. श्रीनगर के सभी एंट्री प्‍वाइंट्स के अलावा संवेदनशील इलाकों में मोबाइल नाके लगाए गए हैं.

एसकेआईसीसी में प्रधानमंत्री के दौरे को ध्यान में रखते हुए एडवाइजरी जारी की गई है, जो 2 फरवरी दोपहर के बाद से ही लागू की गई है. समारोह स्‍थल के आसपास के इलाके में ट्रेफि‍क पर पूरी तरह पाबंदी रहेगी. वहीं डल झील के इलाके को भी सीलबंद रखा गया है. झील में बोट्स पर सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे. कुल मिला कर सुरक्षा के फूलप्रूफ प्रबंध किये गए है.

मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी लेह और जम्मू से होने के बाद दोपहर के बाद श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेन्शन सेंटर (एसकेआईसीसी) 2.55 मिनट पर पहुंचेंगे. जहां वे बांदीपुरा रूरल बीपीओ के उद्घाटन के साथ-साथ माईग्रेंट कर्मचारियों ट्रांसिट अकोमोडेशन, 54 मेडिकल कॉलेज, 11 प्रोफेशनल कॉलेज, 1 वुमेन यूनिवर्स‍िटी, एम्स अवन्तीपुरा पुलवामा का नीव पत्थर रखने के साथ साथ कई बिजली परियोजनाओं का उद्घाटन कर उन्हें राज्य के नाम करेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी कई अन्य विकास परियोजनाओं की भी घोषणा करेंगे. प्रधानमंत्री डल झील की सैर भी कर सकते हैं, बताया जा रहा है कि वे डल झील में कश्ती में सवार हो कर मशहूर चारचिनार देखेंगे.