close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PM मोदी का अमेरिका दौरे के दौरान रहेगा बिजी शेड्यूल, CEOs से करेंगे मुलाकात

प्रधानमंत्री मोदी 21 से 27 सितंबर तक अमेरिका के दौरे पर रहेंगे.

PM मोदी का अमेरिका दौरे के दौरान रहेगा बिजी शेड्यूल, CEOs से करेंगे मुलाकात
मोदी की अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ द्विपक्षीय वार्ता होगी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के आगामी अमेरिका दौरे के दौरान उनका काफी बिजी शेड्यूल होगा. कार्यक्रम के एजेंडा में कई मसले शामिल हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ द्विपक्षीय वार्ता के अलावा, प्रधानमंत्री विभिन्न उद्योगों से जुड़े कॉरपोरेट प्रमुखों से भी मिलेंगे.

सूत्रों ने बताया कि मोदी 21 सितंबर को ह्यूस्टन में सीईओ के साथ राउंडटेबल मीटिंग करेंगे जिसमें बीपी, एक्सोनमोबिल, एमर्सन इलेक्ट्रिक कंपनी, विन्मार इंटरनेशनल और आईएचएस मार्किट के प्रमुख भी हिस्सा लेंगे.

प्रधानमंत्री कतिपय स्टार्टअप्स के शीर्ष अधिकारियों से भी मिल सकते हैं और भारत में उनकी मौजूदगी बढ़ाने के लिए उनको प्रोत्साहित कर सकते हैं. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी 21 से 27 सितंबर तक अमेरिका के दौरे पर रहेंगे.

ह्यूस्टन में होगा मेगा शो 'Howdy Modi'
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  21 सितंबर को अमेरिका के दौरे पर जाएंगे. पीएम मोदी 22 सितंबर को ह्यूस्टन में एक मेगा शो 'Howdy Modi' को संबोधित करेंगे.  पीएम मोदी के 'howdy modi'  कार्यक्रम में भारतीय समुदाय के हज़ारों लोगों के भाग लेने की संभावना है. दरअसल दक्षिण पश्चिम अमेरिका में दोस्ताना अंदाज़ में एक-दूसरे को 'हाओडी (Howdy)' कहने का चलन है. हाओडी (Howdy) अंग्रेजी शब्द हाओ डू यू डू (How do you do) का संक्षिप्त रूप है. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के भाषण के अलावा भारतीय-अमेरिकी रिश्तों को दर्शाने वाला सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होगा जिसका सीधा प्रसारण किया जाएगा. Howdy Modi का आयोजन टेक्सस इंडिया फ़ोरम द्वारा किया जा रहा है.

Howdy Modi के रंग में भंग डालने की तैयारी
ब्रिटिश पत्रकार कैटी हॉपकिंस (Katie Hopkins) ने एक बार फिर इशारों ही इशारों में पाकिस्तान को बुरी तरह लताड़ा है. कैटी ने ट्वीट (Tweet) कर पाकिस्तान (Pakistan) परस्तों की ना'पाक' साजिश का खुलासा किया है. उनके ट्वीट के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के अमेरिका (US) के ह्यूस्टन (Houston) में होने वाले कार्यक्रम 'Howdy Modi' में व्यवधान डालने और उसका विरोध करने की पूरी तैयारी चल रही है.