BSF का 55वां स्थापना दिवस: पीएम मोदी ने जवानों और उनके परिवारों को दी शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "सभी बीएसएफ जवानों और उनके परिवार को बीएसएफ के स्थापना दिवस की शुभकामनाएं. यह बल हमारे देश की सीमाओं की कर्मठतापूर्वक रक्षा कर रहे हैं.'

BSF का 55वां स्थापना दिवस: पीएम मोदी ने जवानों और उनके परिवारों को दी शुभकामनाएं
बीएसएफ के स्थापना पर दिल्ली में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया. (फोटो साभार - ANI)

नई दिल्ली: केंद्रीय सशस्त्र बल के स्थापना दिवस के अवसर पर सीमा सुरक्षा बल (bsf) के जवानों को बधाई देते हुए रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अर्धसैनिक विंग हमारे देश की सीमाओं की कर्मठतापूर्वक रक्षा कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, "सभी बीएसएफ जवानों और उनके परिवार को बीएसएफ के स्थापना दिवस की शुभकामनाएं. यह बल हमारे देश की सीमाओं की कर्मठतापूर्वक रक्षा कर रहे हैं. प्राकृतिक आपदा या किसी भी संकटपूर्ण स्थिति में बीएसएफ जवानों ने हमारे नागरिकों की सेवा के लिए कड़ी मेहनत की है."

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा ट्वीट कर बीएसएफ को बधाई देते हुए कहा, बीएसएफ के स्थापना दिवस पर बल के जवानों और परिवारों को मेरी तरफ से शुभकामनाएं.  हम उनकी वीरता, दृढ़ता और सेवा पर गर्व है. 

इस मौके पर एक विशेष कार्यक्रम दिल्ली में आयोजित किया गया. इस मौके पर डीजी, बीएसएफ विवेक कुमार ने कहा, 'सीमा के जरिए घुसपैठ की लगातार कोशिशें हो रही हैं। हाल ही में हमने सीमा क्षेत्र में ड्रोन द्वारा घुसपैठ की घटनाओं से निपटने के लिए उपाय किए हैं.' 

बीएसएफ 1 दिसंबर, 1965 को अस्तित्व में आया. यह बल 4,096.7 किलोमीटर भारत-बांग्लादेश सीमा और 3,323 किलोमीटर भारत-पाकिस्तान सीमा की रक्षा कर रहा है.

ये वीडियो भी देखें: