PM मोदी ने देशवासियों को रामनवमी की दी शुभकामनाएं, कहा - जय श्रीराम

इस बार रामनवम का त्योहार ऐसे वक्त में आया है जब देश कोरोना वायरस के खतरे का सामना कर रहा है.

 PM मोदी ने देशवासियों को रामनवमी की दी शुभकामनाएं, कहा - जय श्रीराम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो )

नई दिल्लीः पीएम मोदी (Narendra Modi) ने रामनवमी (Ram Navami) के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'रामनवमी के पावन अवसर पर समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं. जय श्रीराम!' 

इस बार रामनवम का त्योहार ऐसे वक्त में आया है जब देश कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे का सामना कर रहा है. कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए भगवान राम की नगरी अयोध्या में रामनवमी पर जुटने वाली भक्तों की भीड़ पर प्रशासन ने रोक लगा दी है. . 

यहां बाहरी लोगों के आने पर दो अप्रैल तक रोक लगा दी गई है. इस बाबत डीएम अनुज झा ने शनिवार, 21 मार्च को आदेश जारी किया है. इसके अलावा सरयू नदी में सामूहिक स्नान पर भी रोक लगा दी गई है. अयोध्या में हर साल राम नवमी पर भारी भीड़ जुटती है. 

देशभर के लाखों श्रद्धालु यहां दर्शन पूजन करने आते हैं. चूंकि इस वक्त कोरोनावायरस फैलने का खतरा है, इसलिए अयोध्या में लगने वाले मेले में उमड़ने वाली भीड़ रोकने के लिए जिला प्रशासन ने बाहर से लोगों के आने पर रोक लगा दी है.

डीएम अनुज कुमार झा ने अपने आदेश में कहा है कि बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को सीमा पर ही रोक दिया जाएगा और उन्हें वापस जाने को कहा जाएगा. इसके अलावा दो अप्रैल तक सरयू नदी में सामूहिक स्नान पर भी रोक रहेगी. अयोध्या के किसी भी होटल या धर्मशाला में इस अवधि के दौरान किसी तरह की कोई बुकिंग नहीं होगी.

डीएम झा ने चेतावनी दी है कि आदेश का उल्लंघन करने पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 188 के तहत कार्रवाई होगी. उन्होंने बाहरी लोगों से दो अप्रैल तक अयोध्या न आने की अपील की है.