PM मोदी की भतीजी को नहीं मिला नगर निकाय चुनाव के लिए BJP का टिकट, ये है वजह
X

PM मोदी की भतीजी को नहीं मिला नगर निकाय चुनाव के लिए BJP का टिकट, ये है वजह

भाजपा की ओर से गुरुवार देर शाम जारी की गई सूची में बोदकदेव या किसी अन्य वार्ड से सोनल को उम्मीदवार नहीं बनाया गया है. भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष सी आर पाटिल (CR Patil) ने कहा कि नियम सबके लिए बराबर हैं. 

PM मोदी की भतीजी को नहीं मिला नगर निकाय चुनाव के लिए BJP का टिकट, ये है वजह

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्री मोदी (PM Narendra Modi) की भतीजी सोनल मोदी (Sonal Modi) को अहमदाबाद नगर निकाय चुनाव (Ahmedabad Municipal Body Election) के लिए भाजपा (BJP) का टिकट नहीं मिला. दरअसल, पार्टी ने उम्मीदवारों के लिए नए नियमों का हवाला देते हुए उन्हें टिकट देने से इनकार कर दिया है. भाजपा ने अहमदाबाद नगर निगम (AMC) के आगामी चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी कर दी है, लेकिन इसमें सोनल मोदी का नाम नहीं है.

सोनल मोदी ने मंगलवार को पत्रकारों से कहा था कि उन्होंने एएमसी के बोदकदेव वार्ड से चुनाव लड़ने के लिए भाजपा से टिकट मांगा है.

बता दें कि सोनल मोदी, प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) के भाई प्रह्लाद मोदी (Prahlad Modi) की बेटी हैं, जो शहर में राशन दुकान चलाते हैं तथा गुजरात उचित दर दुकान संघ के अध्यक्ष भी हैं.

'नियम सबके लिए बराबर''

भाजपा की ओर से गुरुवार देर शाम जारी की गई सूची में बोदकदेव या किसी अन्य वार्ड से सोनल को उम्मीदवार नहीं बनाया गया है. भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष सी आर पाटिल (CR Patil) से जब सोनल मोदी को टिकट नहीं दिए जाने के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि नियम सबके लिए बराबर हैं. 

गौरतलब है कि गुजरात भाजपा ने हाल ही में घोषणा की थी कि पार्टी नेताओं के रिश्तेदारों को आगामी चुनाव में टिकट नहीं दिया जाएगा. हालांकि, सोनल मोदी ने दावा किया था कि उन्होंने प्रधानमंत्री की भतीजी होने के नाते नहीं, बल्कि भाजपा कार्यकर्ता की हैसियत से टिकट मांगा था.

इस दिन होगा मतदान

गुजरात के राजकोट, अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत, भावनगर और जामनगर समेत कुल छह नगर निगमों के चुनाव के लिए 21 फरवरी को मतदान होगा, जबकि 81 नगरपालिकाओं, 31 जिला पंचायतों और 231 तालुका पंचायतों के लिए 28 फरवरी को वोट डाले जाएंगे.

Trending news