close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

तमिलनाडू: पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों के विरोध में प्रदर्शन करेगी पीएमके

पार्टी ने एक विज्ञप्ति में बताया, ‘‘लोगों को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के प्रभाव के बारे में बताया जाना चाहिए और उनसे प्रदर्शन में हिस्सा लेने का भी आह्वान किया जाना चाहिये.’’ 

तमिलनाडू: पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों के विरोध में प्रदर्शन करेगी पीएमके
फाइल फोटो

चेन्नई: पट्टाली मक्कल काची (पीएमके) ने बुधवार को बताया कि वह ईंधन की कीमतों में अभूतपूर्व वृद्धि के खिलाफ समूचे तमिलनाडु में पांच अक्टूबर को विरोध प्रदर्शन करेगी. पार्टी ने एक विज्ञप्ति में बताया कि पीएमके के संस्थापक नेता डॉक्टर एस रामदास तिन्दिवानम में विरोध की अगुवाई करेंगे और पार्टी के अध्यक्ष जी के मणि यहां प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे.

पार्टी ने एक विज्ञप्ति में बताया, ‘‘लोगों को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के प्रभाव के बारे में बताया जाना चाहिए और उनसे प्रदर्शन में हिस्सा लेने का भी आह्वान किया जाना चाहिये.’’ तमिलनाडु में पेट्रोल की कीमत 87.18 रुपये और डीजल की कीमत 79.58 रुपये प्रति लीटर है. 

गौरतलब है कि इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) की वेबसाइट के आंकड़ों के मुताबिक 2018 में अभी तक पेट्रोल की कीमतों में 140 बार बढ़ोतरी हुई है, जबकि इसी दौरान डीजल की कीमत 142 बार बढ़ाई गई है. 

जनवरी से सिंतबर 2018 के दौरान दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतों में 140 बार और कोलकाता में 141 बार बढ़ोतरी हुई. दूसरी ओर इन शहरों में 132 बार कीमतें या तो कम की गईं या उनमें कोई बदलाव नहीं हुआ. डीजल के मामले में कोलकाता में 143 बार और बाकी मेट्रो में 142 बार बढ़ोतरी की गई.

(इनपुट भाषा से भी)