पीएमओ ने वापस किया नासिक के किसान का मनीऑर्डर, कहा...

प्याज की फसल के उचित दाम न मिलने से नाराज महाराष्ट्र के नासिक जिले के किसान संजय साठे द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के कार्यालय को भेजे गए मनीऑर्डर को पीएमओ ने लेने से इनकार कर दिया. संजय को मनीऑर्डर वापस भेजते हुए पीएमओ कार्यालय की ओर से कहा गया है कि वह किसी भी तरह मनीऑर्डर स्वीकार नहीं करते हैं, अगर उन्हें पैसे भेजने ही हैं तो वह आरटीजीएस या फिर अन्य ऑनलाईन ट्रान्सफर प्रणाली के जरीए पैसे भेजे. 

पीएमओ ने वापस किया नासिक के किसान का मनीऑर्डर, कहा...
फाइल फोटो

चेतन कोलास, नासिक : प्याज की फसल के उचित दाम न मिलने से नाराज महाराष्ट्र के नासिक जिले के किसान संजय साठे द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के कार्यालय को भेजे गए मनीऑर्डर को पीएमओ ने लेने से इनकार कर दिया. संजय को मनीऑर्डर वापस भेजते हुए पीएमओ कार्यालय की ओर से कहा गया है कि वह किसी भी तरह मनीऑर्डर स्वीकार नहीं करते हैं, अगर उन्हें पैसे भेजने ही हैं तो वह आरटीजीएस या फिर अन्य ऑनलाईन ट्रान्सफर प्रणाली के जरीए पैसे भेजे. 

मनीऑर्डर आने से हैं आहत
पीएमओ कार्यलाय की ओर से मनीऑर्डर स्वीकार न किए जाने से साठे काफी आहत हैं. साठे पैसे लौटाए जाने से ज्याद इस बात से परेशान है कि पीएमओ कार्यालय ने उन्हें ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर करने का विकल्प दिया. 

क्या करूं, समझ नहीं आ रहा- साठे
साठे का कहना है की, जब मैंने पैसे भेजे तो लगा था की शायद कुछ हो जाएगा. मेरे जांच भी इन लोगों ने की लेकीन अब मेरे पैसे मुझे वापस दिए गए है. यह कहकर की पीएम ऑफिस ऐसे मनी ऑर्डरवाले पैसे नही लेता. अब क्या करें समझ में नही आ रहा है. 

क्या है पूरा मामला
बता दें कि महाराष्ट्र के नासिक जिले के किसान संजय साठे के धैर्य का बांध उस समय टूटा था, जब उन्हे अपने 6 क्विंटल प्याज के लिए सिर्फ 1008 रुपये मिले थे. इन पैसों में उन्होंने अपनी ओर से 52 रुपये और जोड़कर 1064 रुपये की राशि पीएमओ कार्यलाय को मनीऑर्डर कर दी थी.

नहीं मिले थे फसल के पूरे पैसे
साठे ने रविवार को कहा था कि 'मैंने इस सीजन में 750 किलो प्याज उगाई. लेकिन, पिछले हफ्ते थोक बाजार में एक रुपए प्रति किलोग्राम का भाव लगाया गया. आखिर में 1.40 रुपए प्रति किलो पर सौदा कर पाया. इससे 1064 रुपए मिले.' साठे ने कहा, 'चार महीने की मेहनत का इतना कम भाव मिलना दुखद है. इसलिए 1,064 रकम पीएमओ के आपदा राहत कोष में दान कर दी. वह राशि मनी-ऑर्डर से भेजने के लिए 54 रुपए अलग से देने पड़े.'

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.