PNB घोटाला : लोग कर्जों के बारे में कांग्रेस से सवाल करेंगे : पीयूष गोयल
Advertisement

PNB घोटाला : लोग कर्जों के बारे में कांग्रेस से सवाल करेंगे : पीयूष गोयल

पीएनबी में 11,400 करोड़ रुपये के घपले के बीच केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि लोग पूछेंगे कि कांग्रसे से पूछेंगे कि 2004-14 के दौरान उसके नेतृत्व वाली सरकार के कार्यकाल में किस तरह से कर्ज दिए गए थे. 

मंत्री ने कहा, लोग तत्कालीन (संप्रग) सरकार से भी सवाल करेंगे कि किस तरह के लोगों को कर्ज दिया गया.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पीएनबी में 11,400 करोड़ रुपये के घपले के बीच केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि लोग पूछेंगे कि कांग्रसे से पूछेंगे कि 2004-14 के दौरान उसके नेतृत्व वाली सरकार के कार्यकाल में किस तरह से ऋण दिए गए थे. अरबपति नीरव मोदी व उसके सहयोगियों द्वारा बैंक से किए गए धन के कथित हेरफेर के बारे में एक सवाल के जवाब में मंत्री ने उक्त जवाब दिया.

रेल व कोयला मंत्री गोयल ने यहां कहा, ‘चीजें अब सामने आ रही हैं. केवल इसी सरकार में यह साहस है कि वह पूर्व में हुई गड़बड़ियों के बारे में देश को बताए तथा बताए कि किस तरह के लोगों को बैंक कर्ज दिए गए. उन्होंने कहा कि राजग सरकार ने सफाई प्रक्रिया शुरू की है और अब चीजें रोशनी में आ रही हैं.

यह भी पढ़ें- PNB 'महाघोटाले' का सबसे बड़ा खुलासा, खुल गई पंजाब नेशनल बैंक और RBI की 'पोल'!

मंत्री ने कहा, लोग तत्कालीन (संप्रग) सरकार से भी सवाल करेंगे कि किस तरह के लोगों को कर्ज दिया गया. उन कर्जों के पीछे क्या मंशा थी. सरकार की क्या भूमिका थी . ये सवाल तो पूछे जाएंगे. 

PNB 'महाघोटाले' का सबसे बड़ा खुलासा
पंजाब नेशनल बैंक में हुए 11500 करोड़ के घोटाले को लेकर सबसे बड़ा खुलासा हुआ है. जांच एजेंसियों ने इसका खुलासा किया है. इस खुलासे से PNB से लेकर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया तक की पोल खुल गई है. दरअसल, घोटाला क्यों हुआ इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण पता लगा लिया गया है. जांच एजेंसियों का दावा है कि घोटाले का पीछे का कारण बैंक सिस्टम का फेल्योर है. यह इतना बड़ा खेल है कि इसे आरबीआई के ऑडिटर तक नहीं पकड़ सके हैं. जांच एजेंसियां इसकी गहनता से जांच कर रही हैं और उसके बाद सरकार को इसकी रिपोर्ट सौंपी जाएगी.

इनपुट भाषा से भी 

ये भी देखे

Trending news