Crime news: राह चलते को 'नमस्ते' बोल लूट को देते थे अंजाम, एनकाउंटर में पुलिस ने एक बदमाश दबोचा
Advertisement

Crime news: राह चलते को 'नमस्ते' बोल लूट को देते थे अंजाम, एनकाउंटर में पुलिस ने एक बदमाश दबोचा

Delhi-NCR Crime News: दिल्ली एनसीआर में पुलिस ने ऐसे बदमाश को अपनी गिरफ्त में लिया है जो सुबह सैर पर निकले बुजुर्गों को अपना शिकार बनाता था. गैंग के बदमाश उनको सलाम या नमस्ते कहकर रास्ते में रोकते, फिर शिकार के गले से चेन या उनका मोबाइल फोन लूट कर भाग जाते थे. इस गिरोह में तीन लोग शामिल थे.

Crime news: राह चलते को 'नमस्ते' बोल लूट को देते थे अंजाम, एनकाउंटर में पुलिस ने एक बदमाश दबोचा

Police Arrested Gangsters in Encounter: चोरी, डकैती और लूटपाट के कई अनोखे किस्से आपने सुने होगें. लेकिन Delhi-NCR में बदमाशों का ऐसा भी गैंग है जिसके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएगें. ये बदमाश पहले राह चलते लोगों को नमस्ते और सलाम करके उन्हें रास्ते में रोकते थे, फिर उनके साथ हथियार के बल पर लूटपाट की घटना को अंजाम देते थे. यह मामला एनसीआर के गौतमबुद्ध नगर जिले का है. इन बदमाशों के खिलाफ अलग-अलग थानों में दर्जनभर से ज्यादा केस दर्ज हैं. सिर्फ नोएडा में ही इनके खिलाफ तीन मुकदमे दर्ज हैं. पुलिस ने आरोपियों में से एक की पहचान बब्बू के नाम से की है, जो दिल्ली का ही रहने वाला है.

हथियार के बल पर लूटपाट

दिल्ली का रहने वाला बब्बू और उसके साथी Delhi-NCR के आस-पास लूट की घटना को अंजाम दिया करते थे. बदमाश हथियार के दम पर सुबह की सैर पर निकले लोगों को अपना शिकार बनाते थे. वह पहले राह चलते लोगों नमस्ते-सलाल कर उनका रास्ता रोकते फिर हथियार के बल पर उनसे लूटपाट करते थे. बब्बू और उसके साथियों के खिलाफ Delhi-NCR में दर्जनभर से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं.

पुलिस की पकड़ में बदमाश

अपर पुलिस उपायुक्त आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि रविवार की सुबह को थाना सेक्टर 39 में पुलिस गश्त पर थी, तभी कुछ बदमाश मोटरसाइकिल पर सवार होकर आते हुए दिखाई पड़े. पुलिस ने बदमाशों को रुकने का इशारा किया, तो बदमाश रुकने की बजाय पुलिस पर जान से मारने की नीयत से गोली चलाते हुए भागने की कोशिश करने लगे. इस बीच जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी गोलियां चलाईं. पुलिस द्वारा चलाई गई गोली बब्बू के पैर में लगी है. उन्होंने बताया कि घायल हालत में उसे इलाज के लिए नोएडा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

गैंग में कुल तीन आरोपी शामिल

अपर पुलिस उपायुक्त आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि इस गैंग में कुल तीन लोग शामिल थे. मुठभेड़ के दौरान इनका एक साथी पुलिस से बचकर भाग निकला और एक साथी अभी जेल में है. मुठभेड़ में सेक्टर 14 नाले के पास से एक बदमाश को गिरफ्तार किया है, जिसकी पहचान चिंकी के नाम से गई है. उन्होंने बताया कि इसके पास से पुलिस ने लूट में इस्तेमाल होने वाली एक मोटरसाइकिल, दो मोबाइल फोन, देशी तमंचा और कारतूस भी बरामद किए हैं. उन्होंने बताया कि यह बदमाश सुबह को सैर करने निकले बुजुर्ग व्यक्तियों को सलाम या नमस्ते कहकर रोक लेते थे, फिर उनके गले से चेन या उनके मोबाइल फोन लूट कर भाग जाते थे.

(इनपुट एजेंसी)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की नम्बर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news