Amritpal Singh News: बाइक का पेट्रोल खत्म होने पर रिक्शे से भागा अमृतपाल, 4 मददगार अब तक गिरफ्तार
Advertisement

Amritpal Singh News: बाइक का पेट्रोल खत्म होने पर रिक्शे से भागा अमृतपाल, 4 मददगार अब तक गिरफ्तार

Who is Amritpal Singh: खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को लेकर पंजाब में बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है लेकिन तलाशी अभियान के दौरान पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. खबर है कि पुलिस ने उन लोगों को हिरासत में लिया है जिन्होंने अमृतपाल सिंह को भागने में मदद की. पंजाब पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है.

फाइल फोटो

Amritpal Singh Latest News: खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को लेकर पंजाब के अलावा विदेशों में काफी बवाल मचा हुआ. पंजाब पुलिस अलगाववादी अमृतपाल सिंह की तालाश में लगातार छापेमारी कर रही है, इसी तलाशी अभियान के दौरान पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. खबर है कि पुलिस ने उन लोगों को हिरासत में लिया है जिन्होंने अमृतपाल सिंह को भागने में मदद की. सूत्रों की मानें तो पंजाब पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है, जिन्होंने अमृतपाल को ब्रेजा से लेकर मोटर साइकिल उपलब्ध कराई. इन चारों के नाम मनप्रीत सिंह मन्ना, हरप्रीत सिंह हैप्पी, गुरबेज सिंह भेजा और गुरदीप सिंह दीपा है.

सफेद ब्रेजा कार से फरार हुआ अमृतपाल

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अमृतपाल सिंह सफेद ब्रेजा कार से फरार हुआ था और जिस कार से वह भागा था वो मनप्रीत सिंह मन्ना के घर से बरामद हुई है. वहीं गुरबेज सिंह भेजा ने गुरुद्वारे के पास मोटरसाइकिल मुहैया कराई थी. हालांकि बीच रास्ते में बाइक का पेट्रोल खत्म हो गया और अमृतपाल रिक्शे की मदद से पुलिस की पकड़ से बचने में कामयाब रहा. इससे जुड़ी एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. पिछले 24 घंटे लगातार इन लोगों से पूछताछ की गई. पुलिस को आशंका है कि पूछताछ के दौरान और भी सामान बरामद हो सकते हैं. इन सभी के खिलाफ शाहकोट थाने में FIR दर्ज कराई गई और पूछताछ के बाद इन्हें कोर्ट में पेश किया गया. सवाल जवाब के बाद आरोपियों को कोर्ट ने 5 दिन की रिमांड पर भेज दिया है.fallback

क्या है पूरा मामला?

पंजाब पुलिस 'वारिस पंजाब दे' के मुखिया खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की तलाश में लगी हुई है. पुलिस ने अमृतपाल सिंह का नाम भगोड़े की लिस्ट में डाल दिया है. बता दें कि अमृतपाल के 6 समर्थकों को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद कुल 78 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया. सूत्रों की मानें तो जरनैल सिंह भिंडरावाले को अपना आदर्श मानने वाला अमृतपाल सिंह देशविरोधी गतिविधियों में लिप्ट है. गौरतलब है जरनैल सिंह भिंडरावाले को ऑपरेशन ब्लू स्टार के तहत मार गिराया गया था. इस दौरान देश में इंदिरा गांधी की सरकार थी.

 हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news