close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'भारत बंद' में शामिल होने से रोकने के लिए मेरे घर के बाहर तैनात की गई पुलिस: संजय निरुपम

संजय निरुपम ने कहा कि मेरे घर के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस तैनात की गई. कार्यकर्ताओं को तड़के ही पकड़ा जाने लगा था.

'भारत बंद' में शामिल होने से रोकने के लिए मेरे घर के बाहर तैनात की गई पुलिस: संजय निरुपम
(फोटो साभार @sanjaynirupam)

मुंबई: कांग्रेस की मुंबई इकाई के प्रमुख संजय निरुपम ने सोमवार को आरोप लगाया कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस की ओर से आहूत 'भारत बंद' में शामिल होने से रोकने के लिए उपनगरीय अंधेरी स्थित उनके घर के बाहर पुलिस तैनात की गई. निरुपम ने ट्वीट किया, 'मेरे घर के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस तैनात की गई. कार्यकर्ताओं को तड़के ही पकड़ा जाने लगा.' उन्होंने कहा, 'प्यारी मुंबई पुलिस मेरे घर के बाहर आपको बंदोबस्त की कोई जरूरत नहीं. आपके तमाशा के बावजूद भी मैं घर से बाहर निकल आया. मेरी इमारत की सीसीटीवी इकाई की जांच बंद करें.' 

इसी बीच केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एक अहम बयान दिया है जिसके मुताबिक जल्द ही देश में डीजल-पेट्रोल की कीमतों में गिरावट आ जाएगी. गडकरी ने ये बातें छत्तीसगढ़ दौरे पर दुर्ग में कहीं. गडकरी ने कहा, "पेट्रोलियम मंत्रालय देश में 5 इथेनॉल निर्माण प्लांट लगाने जा रहा है. इथेनॉल लकड़ी उत्पाद और कचरे से उत्पादित किया जाएगा. डीजल 50 रुपये और पेट्रोल 55 रुपये में उपलब्ध होगा." 

 

 

भारत बंद को लेकर कांग्रेस की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया. कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने कहा कि भारत बंद सफल रहा. कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक लोगों ने सड़क पर आकर केंद्र सरकार को आईना दिखाया. कांग्रेस की तरफ से कहा गया कि पीएम और वित्त मंत्री मौन बाबा बन गए हैं. केंद्र सरकार पेट्रोल और डीजल की कीमत को लेकर कुछ नहीं कर रही है. सरकार कहती है कि वह पेट्रोल और डीजल सस्ता नहीं कर सकती है. जनता महंगी सरकार से त्रस्त हो चुकी है.

(इनपुट-भाषा से भी)