close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

परमाणु हथियार के प्रयोग पर नीति समान, बदल सकती है परिस्थिति के अनुसार नीति: वीके सिंह

राजनाथ सिंह के परमाणु हथियार वाले बयान पर वीके सिंह ने कहा कि हमें परिस्थिति के अनुसार बदलने के लिए मजबूर किया जा सकता है.

परमाणु हथियार के प्रयोग पर नीति समान, बदल सकती है परिस्थिति के अनुसार नीति: वीके सिंह
वीके सिंह ने राजनाथ सिंह के बयान का समर्थन किया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः पूर्व सेना प्रमुख और केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्यमंत्री वीके सिंह ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है कि वह भारत को हल्के में न लें. राजनाथ सिंह के परमाणु हथियार वाले बयान पर उन्होंने कहा कि हमें परिस्थिति के अनुसार बदलने के लिए मजबूर किया जा सकता है. साथ ही उन्होंने कहा कि पीओके भारत का हिस्सा है और कब भारत के पास आएगा यह समय बताएगा. साथ ही उन्होंने पी चिदंबरम को लेकर भी बयान दिया है.

वीके सिंह ने कहा कि पी चिदंबरम ने गलत किया है इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया है. पीएम मोदी ने पहले ही कहा है कि चोरी करने वालों को दंडित किया जाएगा. उनकी गिरफ्तारी को लेकर उन्होंने कहा कि अगर आप अच्छे नागरिक हैं तो कोई भी आपको लेने नहीं आएगा.

राजनाथ सिंह द्वारा परमाणु नीति और पीओके पर बयान के बारे में वीके सिंह ने कहा कि भारत की नीति समान है. लेकिन परिस्थिति हमें बदलने के लिए मजबूर कर सकती है. हालांकि, उन्होंने कहा कि राजनाथ सिंह का बयान उनका निजी विचार है इसलिए मैं टिप्पणी नहीं करना चाहता, देश के मामले में पूर्व रक्षामंत्री मनोहर परिकर ने भी व्यक्तिगत बयान दिए हैं.

बता दें कि राजनाथ सिंह ने परमाणु हथियार के उपयोग को लेकर बयान दिया था कि  भारत परमाणु हथियारों के 'पहले इस्तेमाल न' करने की नीति पर अभी भी कायम है लेकिन 'भविष्य में क्या होता है यह परिस्थितियों पर निर्भर करता है.'

वहीं, कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने पर उन्होंने कहा कि कश्मीर शांतिपूर्ण है और हर कोई जानता है कि यह सही निर्णय है. इसे तो काफी पहले ही हटा लेना चाहिए थे. 

उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय सेना पर भरोसा करें, देश सुरक्षित है.